कांगड़ा के तहसील इन्दौरा में विधायक ने किसानों में बांटे 17 लाख के चैक

Saturday, Jul 23, 2016 - 09:55 PM (IST)

इन्दौरा (आशीष शर्मा): जिला कांगड़ा के इन्दौरा वन विश्राम गृह में शनिवार को विधायक मनोहर धीमान ने उपमंडलीय भू-संरक्षण अधिकारी डॉ राजेश डोगरा व अन्य अधिकारियों के साथ किसानों के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत इन्दौरा विधान सभा क्षेत्र के 50 किसानों को कुल 17 लाख राशि के चैक वितरित किए। इस अवसर पर भू संरक्षण अधिकारी डॉ राजेश डोगरा ने कहा की किसान अगर राषी का सदुपयोग करें तो ही योजनाओं से सही लाभ मिल सकता है। उन्होंने बताया की किसानों द्वारा निर्मित किये गए टैंकों, कुओं, बोरवैल आदी सिंचाई स्त्रोतों के लिए ये चैक वितरित गए हैं।
 
इस अवसर पर विधायक ने कहा की इन्दौरा के इतिहास में पहली बार भू संरक्षण कार्यालय द्वारा इतनी अधिक राषी के चैक किसानों में वितरित किए गए हैं। मुझे खुशी है की मेरे क्षेत्र के किसान अधिक मेहनती हैं और किसान ही प्रदेश व देश की रीढ़ की हड्डी हैं और किसानों के लिये सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई गई हैं। किसान इन योजनाओं के अधिक से अधिक लाभ लें। किसानों को कोई समस्या ना हो इसके लिए उन्होंने उन्हें हर संभव सहयोग की बात कही।
 
इस अवसर पर कृषी विकास अधिकारी राजीव शर्मा, कृषी प्रसार अधिकारी शशी कुमार, के सी सी बैंक के निदेशक सुनील पाधा ,कंग्रेडी पंचायत प्रधान अनीता शर्मा, टप्पा से कुलबीर सिंह, गंगथ से ठेकेदार शाम लाल, विद्युत एस.डी.ओ भूपेंद्र कटोच, विधायक के कार्यालय सचिव युद्धवीर पठानीयां आदी गन्मान्य लोग उपस्थित रहे।