जिया के मघीड़ी गांव में बादल फटा, गांव का संपर्क टूटा

Thursday, Jul 28, 2016 - 08:22 PM (IST)

पालमपुर: जिया के टीका जुगेहड़ के अंतर्गत मघीड़ी गांव में बादल फटने से काफी नुक्सान हुआ है। घटना के पश्चात समूचे क्षेत्र का संपर्क शेष क्षेत्र से कट गया है, वहीं क्षेत्र में पानी, कूहलों व रास्तों का नामोनिशन मिट गया है। बताया जा रहा है कि घटना 27 जुलाई को घटी परंतु दुर्गम क्षेत्र होने के कारण इसकी जानकारी देर सायं मिल सकी।

 

घटना में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है परंतु बादल फटने के कारण क्षेत्र में व्यापक हानि हुई है। सूचना मिलने पर पालमपुर प्रशासन ने घटना स्थल का रुख करने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को प्रशासनिक अमला घटनास्थल पर जा सकता है। गुरुवार को स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने किसी तरह से पटवारी के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर वहां रह रहे लोगों का कुशलक्षेम पूछा है। जानकारी अनुसार बादल फटने के कारण सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का टैंक, पेयजल आपूर्ति लाइनें, कूहलें व रास्ते ध्वस्त हो गए हैं, वहीं लोगों की फसल व कई पेड़ भी जमींदोज हो गए हैं। मघीड़ी गांव में लगभग 50 परिवार रहते हैं, ऐसे में इस घटना के पश्चात इन लोगों का संपर्क पूरी तरह से टूट चुका है।

 

ग्राम पंचायत जिया के उपप्रधान सुनील कुमार ने बताया कि गुरुवार को पटवारी के साथ मघीड़ी गांव पहुंचकर नुक्सान का आकलन किया गया है। उन्होंने बताया कि गांव में भारी नुक्सान हुआ है, ऐसे में लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन से आग्रह किया है। उनके साथ पंचायत प्रधान मिलाप चंद, वार्ड सदस्य मंजू देवी व बीडीसी सदस्य अभिमन्यु ने भी प्रभावित गांव का दौरा किया। उधर, उपमंडलाधिकारी नागरिक पालमपुर अजीत भारद्वाज ने बताया कि घटना की सूचना प्राप्त हुई है, ऐसे में प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचकर सारी स्थिति की समीक्षा करेगा तथा जो भी सहायता आवश्यक होगी प्रभावितों को उपलब्ध करवाई जाएगी।