ज्वालामुखी मंदिर चोरी मामले में छठा आरोपी काबू

Saturday, Feb 06, 2016 - 12:37 AM (IST)

ज्वालामुखी: ज्वालामुखी मंदिर में गत वर्ष अगस्त महीने में हुई चोरी में फरार छठे आरोपी दललेपुरा (राजस्थान) निवासी अजय कुमार (22) को पुलिस ने शुक्रवार देर शाम हिरासत में ले लिया है। विवेचना अधिकारी एएसआई मनजीत सिंह द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर गत दिनों दिल्ली में कुछ जगहों पर दबिश दी गई थी, जिसके बाद उक्त आरोपी को देर शाम ज्वालामुखी में हिरासत में ले लिया गया।

 

बता दें कि ज्वालामुखी मंदिर में अगस्त, 2015 में चोरों ने मंदिर के लंगर भवन की दीवार में सेंध लगाकर वहां से पीतल की 10 बड़ी बल्टोहियां चोरी कर नाले में रख दी थीं, जिन्हें ले जाते समय स्थानीय दुकानदार ने देख लिया था। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को नामजद किया था, जिसमें से 5 लोगों कैलाश, सोनू, रिंकू, राहुल व सुनील को पकड़ कर उनसे 5 बल्टोहियां बरामद की गई थीं जबकि 4 अन्य नाले में बरामद हुईं और एक पानी में बह गई थी।

 

मंदिर में हुई इस चोरी की काफी समय तक चर्चा होती रही और पुलिस को कड़ी मेहनत के बाद अब छठे आरोपी तक पहुंचने में सफलता मिली है। डीएसपी ज्वालामुखी कुलदीप कुमार ने छठे आरोपी के पकड़े जाने की पुष्टिï करते हुए बताया कि उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा।