गंगथ आईटीआई में बेहोश हो रही छात्राएं

Sunday, May 29, 2016 - 12:32 AM (IST)

गंगथ: गंगथ में चल रहे औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के ड्रैस मेकिंग विभाग में शिक्षा प्राप्त कर रही लड़कियां आए दिन बेहोश और बीमार हो रही हैं। आज भी 3 लड़कियों को नजदीकी अस्पताल गंगथ में भर्ती करवाया गया। इसमें ममता कुमारी की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। इससे पहले भी गत सप्ताह अंजु बाला को बेहोशी की हालत में गंगथ अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था।

 

समूह अनुदेश रविंद्र कुमार व ड्रैस मेकिंग अनुदेशक सपना देवी ने बताया कि यहां 21 लड़कियां ड्रैस मेकिंग का काम सीख रही हैं। गर्मी अधिक होने की वजह से लड़कियां अक्सर बीमार हो रही हैं क्योंकि यह संस्थान एक निजी भवन में 2007 से चल रहा है और जहां ड्रैस मेकिंग विभाग है, वहां करीब 8, 9 फुट ऊंचा टीन का शैड है जिस कारण वहां जरूरत से कहीं ज्यादा गर्मी पड़ती है, जिस कारण शिक्षा प्राप्त कर रही लड़कियां अक्सर बीमार हो रही हैं।

 

अनुदेशक सपना देवी ने बताया कि गत कुछ दिन पहले भी एक लड़की बेहोश हो गई थी। स्थानीय लोगों, सेवानिवृत्त कर्नल राजेश्वर सिंह रप्पड़, रप्पड़ पंचायत प्रधान इंदु बाला कलोत्रा व भलाख पंचायत प्रधान संजीवन सिंह आदि ने सरकार से उक्त संस्थान के लिए जल्द भवन निर्माण की मांग की है।