सैर पर निकली युवती ने उठाया खौफनाक कदम

Saturday, Mar 05, 2016 - 11:27 PM (IST)

इंदौरा: डमटाल पुलिस चौकी के तहत गांव छन्नी बेली में एक युवती ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। जानकारी अनुसार डमटाल पुलिस चौकी के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि सुबह के समय छन्नी गांव से सूचना मिली कि ललिता कुमारी (24) पुत्री अश्विनी कुमार ने खुद को आग लगा ली है। सूचना मिलते ही अशोक कुमार पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया।

 

शुरूआती जांच में पुलिस ने बताया कि ललिता कुमारी किसी निजी शिक्षण संस्थान में अध्यापिका थी और रोजाना की तरह सुबह सैर करने के लिए घर से निकली। घर से कुछ ही दूरी पर स्थित अपनी कंफैक्शनरी की दुकान पर जाकर उसने शटर बंद कर लिया और दुकान में रखे मिट्टी के तेल को छिड़क कर आग लगा ली। ललिता की चीख-पुकार घरवालों और लोगों ने सुनी तो ललिता को बचाने के लिए भागे लेकिन तब तक ललिता पूरी तरह से जल चुकी थी और उसने वहीं तड़प कर प्राण त्याग दिए। मृतका का पोस्टमार्टम नूरपुर अस्पताल में करवाया गया और उसके बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 

डमटाल पुलिस टीम ने इंदौरा थाना प्रभारी  तिलक राज की देख-रेख में मौके का निरीक्षण किया और कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है तथा घटनास्थल से कुछ जरूरी साक्ष्य जुटाए गए हैं। दुकान के अंदर से मिट्टी व अन्य जरूरी सामग्री कब्जे में ली गई है। शुरूआती जांच में अभी आत्मदाह की वजह मालूम नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि मृतका के मोबाइल नम्बर की कॉल डिटेल भी खंगाली जाएगी तथा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट सहित अन्य कई तथ्यों की जांच के उपरांत ही कुछ बताया जा सकता है।