देखें जब बाढ़ की चपेट में आयी सवारियों से लदी बस

Monday, Sep 26, 2016 - 08:28 PM (IST)

इन्दौरा (आशीष शर्मा): हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में इन्दौरा थाना के अधीन बाईं अटरियां में छौन्छ खड्ड में सुबह अचानक आई बाढ़ की चपेट में एक प्राइवेट बस के आ जाने से उसमें सवार स्कूली व कालेज के छात्र-छात्राओं सहित सवारियां बाल-बाल बचीं।
 इस संदर्भ में प्रत्यक्षदर्शी लोगों से  प्राप्त जानकारी के अनुसार जैसे ही सवारियों से लदी बस खड्ड को क्र ॉस करने लगी तो छौन्छ खड्ड का जल स्तर अचानक बढ़ गया व देखते ही देखते सवारियों से लदी बस नदी में धंस गई जिससे सभी दहशत में पड़ गए व शोर शराबा करने लगे तो स्थानीय लोगों ने भी स्थिति को भांपते हुए राहत देने के लिए ट्रैक्टर ट्राली व जेसीबी की मदद से सभी स्कूली व कालेज छात्र-छत्राओं व अन्य सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला तो सभी की जान में जान आई। गनीमत रही कि मौका पर स्थानीय लोगों ने तुरंत सहायता पहुंचाई नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।


यहां ये बात वर्णन योग्य है कि बरसात में इस नदी पर बना पुल जो पहले आई भयंकर बाढ़ की भेंट चढ़ गया था जिसके चलते यहां अस्थायी निर्माण कर पाइपें डाल कर सड़क मार्ग बनाया था वो भी इस बाढ़ की भेंट चढ़ जाने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। आज के हादसे से लोगों में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों ने यहां सरकार से जल्द पुल के निर्माण करवाने बारे मांग की है।