अब बिना लाइसैंस के शराब बेच रहे होटल होंगे बेनकाब

Friday, Sep 23, 2016 - 01:58 PM (IST)

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बिना लाइसैंस के अपने ग्राहकों को शराब बेच रहे होटल मालिक अब बेनकाब होंगे। जिला पुलिस द्वारा एक अभियान के तहत इन होटल मालिकों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसके लिए जिला पुलिस ने रणनीति तैयार कर ली है।

पुलिस द्वारा छेड़े जाने वाले इस अभियान के तहत जिन होटल मालिकों के पास शराब बेचने का लाइसैंस नहीं है तथा वे अपने ग्राहकों को शराब परोस रहे हैं, ऐसे होटल मालिकों पर पुलिस द्वारा शिकंजा कसा जाएगा। इसके अलावा पुलिस ने पहले ही होटल मालिकों को हिदायतें दी हैं कि वे होटल में आने वाले ग्राहकों का सही पते व मोबाइल फोन नंबर के साथ पंजीकरण करें। 

इसके अलावा उन्हें अपने होटलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे आदि लगाने के निर्देश पुलिस प्रशासन द्वारा दिए गए हैं। होटल मालिकों द्वारा इन आदेशों की अवहेलना करते पाए जाने पर पुलिस प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि धर्मशाला, मैक्लोडगंज, नड्डी व धर्मकोट में ही 2 हजार के करीब छोटे-बड़े होटल हैं, जिनमें से कुछ होटल मालिकों के पास शराब बेचने के लाइसैंस हैं जबकि अधिकतर बिना  लाइसैंस के  ही अपने ग्राहकों को शराब बेच रहे है।