चरस व नशीले कैप्सूल सहित 2 दबोचे

Sunday, May 22, 2016 - 12:46 AM (IST)

ज्वालामुखी/नूरपुर: ज्वालामुखी पुलिस ने बस स्टैंड के पास एक खोखे में दबिश देकर वहां से चरस व नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। थाना प्रभारी शंकर सिंह चंदेल के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बस स्टैंड के पास स्थित खोखे में कथित तौर पर नशीले पदार्थ बेचने का अवैध धंधा चल रहा है जिस पर शनिवार दोपहर एसआई राकेश चंद ने अपने दल सहित उक्त खोखे में छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस को वहां से 60 ग्राम चरस व 80 प्रॉक्सीवॉन नामक कैप्सूल मिले जिन्हें कथित तौर पर नशे के लिए बेचा जाता था।

 

पुलिस ने खोखा चलाने वाले ज्वालामुखी के वार्ड नम्बर 3 निवासी नीरज शर्मा को हिरासत में ले लिया है। डीएसपी ज्वालामुखी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 20 (61) 85 व ड्रग्स एवं कॉस्मैटिक कानून की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि आरोपी को उक्त सामान की खेप कहां से मिली व उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा।

 

वहीं नूरपुर थाना के तहत भदरोया क्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति से 1 किलो 76 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पवन निवासी कूट भदरोया को गिरफ्तार किया है। डीएसपी महिंद्र सिंह मन्हास ने बताया कि पुलिस को पकड़े गए आरोपी के बारे में सूचना थी कि यह व्यक्ति क्षेत्र में चरस का थोक व्यापार करता है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से पुलिस की टीम उक्त व्यक्ति पर नजर रख रही थी तथा आज इसे चरस के साथ दबोच लिया।