परिवहन मंत्री ने ‘राजधानी एक्सप्रैस’ को दिखाई हरी झंडी

Friday, Aug 26, 2016 - 12:50 AM (IST)

कांगड़ा: खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले एवं परिवहन मंत्री जीएस बाली ने लोगों की सुविधा के लिए धर्मशाला से शिमला के लिए चलने वाली एचआरटीसी की सुपर लग्जरी टैम्पो ट्रैवलर परिवहन सेवा को वीरवार को कांगड़ा बस अड्डा से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह टैम्पो ट्रैवलर प्रतिदिन धर्मशाला से प्रात: 5 बजे चलेगी और प्रात: 11.30 बजे शिमला पहुंचेगी तथा सायं 4.30 बजे शिमला से धर्मशाला के लिए रवाना होगी।
 
बाली ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर धर्मशाला में आयोजित जिला स्तरीय समारोह के दौरान अपने संबोधन में प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए राजधानी एक्सप्रैस के नाम से सभी जिला मुख्यालयों से शिमला के लिए 15 से 20 सीटों वाले वातानुकूलित वाहनों की नई परिवहन सेवा आरम्भ करने की घोषणा की थी। इसी के अंतर्गत उन्होंने धर्मशाला से शिमला के लिए चलने वाली इस सुपर लग्जरी टैम्पो ट्रैवलर परिवहन सेवा को कांगड़ा से हरी झंडी दिखाई।
 
बाली ने कहा कि शीघ्र ही सभी जिला मुख्यालयों से यह सेवा आरंभ कर दी जाएगी। प्रदेश सरकार लोगों को सुविधाजनक, आरामदायक एवं सुरक्षित परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है तथा राज्य पथ परिवहन निगम के बेड़े में 1231 नई बसें शामिल की गई हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए 23 बस अड्डों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इस अवसर पर परिवहन निगम के डीएम विजय सिपहिया, क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।