पुलिस पर पथराव कर भागे वनकाटू

Wednesday, Oct 26, 2016 - 01:40 AM (IST)

गंगथ: गंगथ क्षेत्र में वन काटू खैर चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। बीती रात वन काटूओं ने गंगथ क्षेत्र के साथ सटे नूरपुर क्षेत्र के भलेटा गांव में करीब 12 खैर के पेड़ों पर आरी चलाई और गांव के बीचोंबीच खैर की तस्करी कर चले गए। इस दौरान अटाहड़ा के पास गंगथ पुलिस चौकी प्रभारी शीश पाल जरियाल ने अपने दलबल के साथ नाका लगाया था। सुबह 4 बजे जब खैर से भरी एक एनसी वाहन निकला तो पुलिस ने चालक को गाड़ी को रोकने का इशारा किया लेकिन चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और स्पीड से भागने लगा।


पुलिस प्रभारी शीश पाल जरियाल ने बताया कि जब हमने उनका पीछा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया और खैर के मौछे भी गिराने शुरू कर दिए, जिससे उन्हें पकडऩे में परेशानी आई। उन्होंने कहा कि खैर माफिया गिरोह का पीछा गांव कुऊआ-ताजवां तक किया मगर गिरोह ने वाहन बलीर की तरफ मोड़ दिया तथा भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने माफिया गिरोह द्वारा रास्ते में गिराए गए 13 खैर के मौछे अपने कब्जे में ले लिए हैं।


भलेटा गांव निवासी दर्शन सिंह, स्वरूप, नागर सिंह, सतीश कुमार, तिलक राज, करतार सिंह व पूर्व कैप्टन गगन सिंह ने बताया कि चोरों ने 12 खैर के पेड़ भलेटा सोसायटी की जमीन से काटे हैं, जिसकी रिपोर्ट गंगथ पुलिस चौकी में करवा दी गई है। इस संबंध में वन विभाग के वन परिक्षेत्र अधिकारी शिव पाल सिंह ने बताया कि इस विषय में जांच की जा रही है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें