हिमाचल पहुंचे विदेशी पायलट, होने वाली है Paragliding Championship

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2016 - 10:10 AM (IST)

बैजनाथ (कांगड़ा): साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग के लिए दुनिया भर में दूसरे स्थान पर आने वाली बीड़ बिलिंग घाटी में एक दर्जन देशों के तीन दर्जन से अधिक विदेशी पायलटों ने दस्तक दे दी है।


बताया जा रहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सुरक्षा कारणों से बिलिंग घाटी में 18 अक्तूबर तक फ्लाइंग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध होने के कारण पायलट 18 के बाद नियमित तौर पर उड़ानों का सिलसिला शुरू करेंगे। रूस, अफ्रीका, जर्मनी, ब्रिटिश, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आदि देशों के पायलटों ने उड़ान के लिए आवेदन किया है। वहीं एफ.ए.आई. (फेडरेशन एयरोनेटिक इंडिया) के अनुसार इस मर्तबा घाटी में नैशनल एक्यूरेसी चैंपियनशिप कैट टू का आयोजन किया जाएगा।


जानकारी के मुताबिक 11 से 14 नवंबर के मध्य होने वाली प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय स्तर की होगी और नैशनल ओपन होने के कारण विदेशी पायलट भी प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे। सीजन की शुरुआत होने के बाद घाटी में रौनक लौटने लगी है। वहीं 20 अक्तूबर के बाद 50 से अधिक विदेशी पायलट के आने की उम्मीद जताई जा रही है। उधर, एस.डी.एम. सुनयना शर्मा ने बताया कि 18 अक्तूबर के बाद ही पायलटों को उड़ान भरने की अनुमति मिल सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News