फर्जी डिग्री मामला : मुख्य आरोपी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Sunday, Aug 28, 2016 - 12:59 AM (IST)

धर्मशाला: बहुचर्चित फर्जी डिग्री मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंद्रकांत को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 30 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। गौर रहे कि फर्जी डिग्री मामले के आरोपी ने पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने उक्त याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट से याचिका के खारिज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 30 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 
 
बता दें कि जिला मुख्यालय धर्मशाला में चल रहे फैशन डिजाइजिंग शिक्षण संस्थान द्वारा छात्राओं को फर्जी डिग्रियां प्रदान करने का मामला प्रकाश में आया था। तपोवन में शीतकालीन विधानसभा सत्र के दौरान शिक्षण संस्थान की छात्राओं ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से इसकी शिकायत की थी। इसके बाद इस मामले में सदर थाना धर्मशाला में संस्थान प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था। 
 
इससे पहले भी संस्थान के एक अधिकारी द्वारा हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई थी तथा कोर्ट ने इसे खारिज करते हुए संस्थान अधिकारियों को हिरासत में लेने के पुलिस को आदेश दिए थे। इसके बाद पुलिस ने प्रबंध निदेशक तथा मैनेजर को हिरासत में लिया था, वहीं अब मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने मामले की पुष्टि की है।