मिलवां, हरनोटा व नूरपुर में नशीले कैप्सूलों सहित 3 गिरफ्तार

Wednesday, Jul 27, 2016 - 01:17 AM (IST)

डमटाल/देहरी: पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध छेड़े गए अभियान के तहत पुलिस ने इंदौरा के मंड एरिया के गांव मिलवां में मंगलवार को एक नशा तस्कर पकड़ा। इसी तरह दूसरे मामले में देहरी एरिया के अंतर्गत आते हरनोटा गांव व नूरपुर में भी 2 लोगों नशे के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के अधीन पड़ते गांव मिलवां में स्टेट सीआईडी क्राइम टीम धर्मशाला के क्राइम इंस्पैक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम जिसमें एएसआई तिब्बती राम, डमटाल सीआईडी हैड जोगिंद्र सिंह, उपदेश कुमार व मंजीत सिंह को लेकर एक करियाना की दुकान से छापेमारी के दौरान 562 नशीले कैप्सूलों सहित एक आदमी को पकड़ा।

 

सीआईडी टीम धर्मशाला के एएसआई तिब्बती राम ने बताया कि वह अपनी टीम को लेकर थाना इंदौरा के अधीन पड़ते गांव मिलवां में गश्त पर थे। उन्हें सूचना मिली कि मिलवां नैशनल हाईवे पर कोई करियाना की दुकान में नशीली दवाइयों बेचने का धंधा करता है जिस पर उन्होंने उसी समय अपनी टीम सहित करियाना की दुकान पर छापेमारी की। छापामारी के दौरान 562 कैप्सूल बरामद हुए। इसकी सूचना तुरंत ड्रग इंस्पैक्टर नूरपुर विशाल ठाकुर को दी गई जिन्होंने मौके पर पहुंचकर कैप्सूलों की जांच तो ये कैप्सूल नशीले पाए गए। आरोपी की पहचान प्रमोद शर्मा पुत्र गुरुदत्त निवासी तमोटा डाकघर उलेहडिय़ा के रूप में हुई। आरोपी के खिलाफ  मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

उधर, देहरी में नशे के खिलाफ  पुलिस के छेड़े गए अभियान के दौरान रैहन पुलिस के चौकी प्रभारी राजेश द्विवेदी के नेतृत्व में उनकी टीम ने हरनोटा में पैदल जाते व्यक्ति अजय कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी नियाल की शक के आधार पर तलाशी तो उससे स्पास्मो प्रोक्सिबोन प्लस के 88 कैप्सूल बरामद हुए। पुलिस चौकी प्रभारी राजेश द्विवेदी ने बताया कि इस दौरान आरोपी से पूछताछ की गई जिसमें उसने बताया कि वह इनकी खरीद-फ रोख्त नूरपुर से करता है।

 

आरोपी के कहने पर रैहन चौकी प्रभारी राजेश द्विवेदी ने नूरपूर थाना प्रभारी ज्ञान चंद ठाकुर को साथ लेकर नीटू पुत्र मंगत राम वार्ड नं.-4 नूरपुर के घर पर आरोपी अजय कुमार के साथ दबिश दी। इस दौरान नीटू के घर से भी 64 कैप्सूल बरामद हुए। डीएसपी नूरपुर महिंद्र सिंह मन्हास ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।