नशीले कैप्सूल व चरस सहित 5 गिरफ्तार

Saturday, Oct 22, 2016 - 12:35 AM (IST)

देहरा/धर्मशाला: नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए अभियान के तहत देहरा पुलिस ने वीरवार रात व शुक्रवार सुबह अलग-अलग जगहों पर नशे के 3 सौदागरों से कुल 446 नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। वहीं धर्मशाला पुलिस ने 2 लोगों से चरस बरामद की है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देहरा पुलिस के एएसआई गुरदेव सिंह के नेतृत्व में मानक मुख्य आरक्षी रणवीर सिंह, आरक्षी संदीप भंडारी व संजय कुमार ने रात्रि गश्त के दौरान चलाली गांव में 2 स्कूटी सवारों अजय कुमार निवासी किन्नु व ऋषि शर्मा निवासी लोहारा से क्रमश: 144 व 192 प्रॉक्सीवान नामक नशीले कैप्सूल बरामद किए। उधर, थाना प्रभारी एसआई राजेश कुमार ने शुक्रवार सुबह नक्की खड्ड में नाके के दौरान एक युवक से सपास्मो प्रॉक्सीवान नामक नशे के 110 कैप्सूल बरामद किए।


पुलिस ने आरोपी युवक राजीव कुमार निवासी नैहरियां नौरंगा व अन्य 2 आरोपियों के खिलाफ ड्रग एवं कास्मैटिक कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी देहरा रेणु शर्मा ने नशे के कैप्सूल बरामद किए जाने की पुष्टिï करते हुए बताया कि तीनों आरोपी अम्ब तहसील के रहने वाले हैं व इनसे बरामद कैप्सूल ड्रग निरीक्षक आशीष रैना के सुपुर्द कर दिए गए हैं।


उधर, धर्मशाला में पुलिस ने 2 विभिन्न स्थानों से 280 ग्राम चरस के साथ 2 लोगों को पकड़ा है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर थाना धर्मशाला के तहत सिद्धबाड़ी में स्थानीय युवक राहुल से पुलिस ने मौके पर 80 ग्राम चरस पकड़ी। वहीं पुलिस थाना कांगड़ा के तहत नंदरुल के भरायां दा लाहड़ में आरोपी भीम सिंह से तलाशी के दौरान 200 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने की है।