डा. रोहित की मौत की शीघ्र होगी जांच : वीरभद्र

Tuesday, Dec 01, 2015 - 08:33 PM (IST)

तपोवन (धर्मशाला): मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि ज्वालामुखी थाने के अंतर्गत बनखंडी के डा. रोहित शर्मा की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की जांच शीघ्र पूरी करवाई जाएगी। सदन के भीतर भाजपा विधायक रविंद्र सिंह रवि द्वारा नियम 62 के तहत डा. रोहित शर्मा की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत के मामले पर उठाए गए विषयों का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि शीघ्र ही इस मामले की जांच हो और सभी पहलुओं की बारीकी से पड़ताल करते हुए उचित कार्रवाई की जाए।

 

इससे पहले विधायक रविंद्र रवि ने सदन के भीतर पंजाब केसरी में प्रकाशित समाचार का हवाला देते हुए कांगड़ा केसरी में प्रकाशित समाचार को पढ़ा। भाजपा विधायक रविंद्र रवि ने कहा कि बनखंडी के कुलदीप शर्मा के पुत्र डा. रोहित शर्मा का शव 14 अक्तूबर को रहस्यमयी परिस्थितियों में एक कुएं से बरामद हुआ था। उन्होंने कहा कि डा. रोहित शर्मा दिल्ली से कुल्लू के लिए निकले थे तथा कुल्लू में साक्षात्कार देने के बाद वह बिलासपुर पहुंचे और अपने पिता को सूचना दी कि बस का टायर पंक्चर होने की वजह से लेट हो जाएंगे लेकिन घर निश्चित रूप से पहुंचेंगे। भाजपा विधायक ने कहा कि इसके उपरांत सूचना मिली कि ज्वालामुखी के निकट कुएं में डा. रोहित शर्मा का शव मिला है।

 

भाजपा विधायक ने कहा कि इस दौरान पुलिस के जांच अधिकारी और एसएचओ के विरोधाभासी बयान भी आए, जिससे स्थिति काफी असमंजसपूर्ण हो गई। उन्होंने कहा कि डा. रोहित की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि सीधा-सीधा हत्या का मामला है। ऐसे लगता है कि पुलिस दबाव में काम कर रही है। उन्होंने सदन में आरोप लगाया कि एसआईटी का गठन तो इस मामले में किया गया था लेकिन एक महीने की निर्धारित समयावधि के बावजूद भी कोई प्रगति नहीं हुई है। डेढ़ महीने से मोबाइल फोन का परीक्षण सहित दूसरे जांच पहलू ही सामने नहीं लाए गए हैं।

 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविंद्र सिंह रवि की इस चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है तथा हत्या की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मृतक के शरीर पर प्रारंभिक तौर पर चोट का कोई निशान भी नहीं पाया गया था। इस विषय में सीएसएफएल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि किसी भी मामले में कोई भी ढील नहीं बरती जाएगी। पुलिस सभी मामलों में तत्परता से कार्रवाई करेगी।