एक ही रोलनंबर पर 2 को एडमिट कार्ड

Thursday, Nov 26, 2015 - 12:17 AM (IST)

धर्मशाला: सैटलमैंट विभाग द्वारा बुधवार को ली गई पटवारियों की लिखित परीक्षा में कई खामियां देखने को मिलीं जिनका नतीजा परीक्षा देने पहुंचे कई अभ्यर्भियों को भुगतना पड़ा। इस दौरान विभाग द्वारा एक ही रोलनंबर 2 विभिन्न लोगों को जारी कर दिए गए थे। इसके अलावा कई लोगों को रोलनंबर स्लिप ही नहीं पहुंची थी जबकि कई रोलनंबर स्लिपों से परीक्षा देने का सैंटर ही गायब था। कुछ लोगों ने इंटरनैट के माध्यम से अपने परीक्षा केंद्रों को देखा जिस कारण वह परीक्षा देने के काबिल बन सके।

 

बुधवार को ली गई लिखित परीक्षा के दौरान एक सैंटर में 2 अभ्यर्थी एक ही सीट पर बैठ गए। विभाग की लापरवाही के चलते इन 2 अभ्यर्थियों को एक ही रोलनंबर जारी कर दिया गया था, जिस कारण एक अभ्यर्थी को 10 मिनट तक अपना पेपर शुरू करने में देरी हुई। परीक्षा केंद्र में निरीक्षण कर तय करने के बाद ही एक अभ्यर्थी को अलग स्थान पर बिठाया गया। इस दौरान अभ्यर्थी से रोलनंबर स्लिप पर लिखवा लिया गया कि एक ही रोलनंबर पर 2 लोगों को जारी हुआ है जिस कारण उसे अलग स्थान पर बिठाया गया है।

 

इसके अलावा परीक्षा केंद्रों में कई ऐसे भी अभ्यर्थी थे जिन्हें रोलनंबर स्लिपें ही मुहैया नहीं हो पाई थीं। ऐसी ही एक परेशानी ज्योति बाला के साथ पेश आई। उक्त अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देहरी अंकित है जबकि देहरी में कोई ऐसा स्कूल नहीं है। उधर, राजकीय कन्या उच्च पाठशाला गंगथ में एक अभ्यर्थी नशे की हालत में बिना पहचान पत्र के ही परीक्षा देने आ पहुंचा। अभ्यर्थी बिना कॉल लैटर के ही परीक्षा देने पर अड़ गया लेकिन मौके पर पहुंचे तहसीलदार आरएल मांटा ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान कई परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र का पता करने के कारण परीक्षा केंद्र में देर से भी पहुंचे। कुछ एडमिट कार्डों में परीक्षा केंद्र के नाम गलत दर्शा दिए गए थे जिससे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हुई।

 

राजस्व विभाग के निदेशक देवा सिंह नेगी ने बताया कि  जिन लोगों के रोलनंबर रिपीट हो गए थे उन्हें विभाग द्वारा ए,बी, सी करके भेजा गया था। इस दौरान परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिए गए थे कि जहां पर ऐसा मामला सामने आता है तो उस अभ्यर्थी को अतिरिक्त समय दिया जाए।