रजनी बनी धर्मशाला की पहली मेयर, देवेंद्र जग्गी के सिर सजा डिप्टी मेयर का ताज

Sunday, Apr 10, 2016 - 12:16 PM (IST)

धर्मशाला: विधानसभा भवन के समिति हाल में महापौर एवं उपमहापौर पद के लिए चुनाव हुआ। चुनाव में वार्ड नंबर 15 खनियारा की रजनी देवी सर्वसम्मति से नगर निगम की मेयर चुनी गईं। उपमहापौर के पद के लिए वार्ड नंबर 15 के देविंद्र जग्गी ने वार्ड नंबर 2 भागसूनाग के ओंकार नैहरिया को 2 के मुकाबले 14 मतों से पराजित किया। एक वोट अवैध करार दिया गया।

 

इसके पश्चात शहरी विकास विभाग के निदेशक कै. जेएम पठानिया ने महापौर रजनी देवी तथा उपमहापौर देविन्द्र जग्गी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा भवन के परिसर में आयोजित एक सादे समारोह में शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा की उपस्थिति में शहरी विकास विभाग के निदेशक कै. जेएम पठानिया ने सभी पार्षदों को शपथ दिलाई।

 

शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने महापौर, उपमहापौर सभी पार्षदों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए क्षेत्र के विकास के लिए पूर्ण सम्पर्ण के साथ मिलकर कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारत के सभी पहाड़ी शहरों में से धर्मशाला में नियोजित विकास की सबसे प्रबल संभावनाएं एवं पर्याप्त स्थान उपलब्ध है। धर्मशाला शहर को आदर्श शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है, जिसके लिए धन की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। यहां अनेक विकास परियोजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं तथा युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर सृजित करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।