डमटाल हत्याकांड का चौथा आरोपी गिरफ्तार

Thursday, Oct 20, 2016 - 12:28 AM (IST)

इंदौरा: नूरपुर के डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि डमटाल हत्याकांड में आरोपी सुरजीत सिंह को पुलिस टीम गिरफ्तार कर इंदौरा थाना लाई है, जिसे न्यायालय में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है। आरोपी जम्मू की जेल में एनडीपीएस के केस में सजा काट रहा है।


पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हो सकते हैं जबकि इस हत्याकांड में 3 आरोपी बलजिंद्र सिंह, लखविंद्र सिंह और बलवीर सिंह को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जो जेल की सलाखों के पीछे कैद हैं। पिछले वर्ष 13 दिसम्बर को देर रात डमटाल में हुए दोहरे बुजुर्ग दंपति हत्याकांड में इंदौरा पुलिस हत्याकांड में शामिल चौथे युवक को जम्मू से गिरफ्तार कर इंदौरा थाना लाई है जबकि 3 आरोपी पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं।


बता दें कि गत वर्ष 13 दिसम्बर को डमटाल पहाडिय़ों पर स्थित श्रवण मंदिर के नजदीक घर पर कुछ लोगों ने हमला कर घर में सो रहे 3 सदस्यों पर तेजधार हथियार से वार कर लहूलुहान कर मरा हुआ छोड़ घर में रखी नकदी, जेवरात, जरूरी दस्तावेज और एक गन और रिवाल्वर लेकर रात के अंधेरे में मौके से फरार हो गए थे। इस घटना में बुजुर्ग दंपति दिलबाग राय और उसकी पत्नी अविनाश राय दोनों की मौत हो गई थी और गंभीर रूप से घायल उनका पुत्र राज राय काफी दिनों तक अस्पताल में उपचाराधीन रहा।


पुलिस की जांच और घायल राज राय के कोर्ट में दिए गए बयानों के अनुसार 4 आरोपियों पर हत्याकांड का मामला दर्ज किया गया, जिनमें से इंदौरा पुलिस 3 आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है तथा चौथे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए डमटाल पुलिस चौकी के प्रभारी अशोक कुमार अपनी पुलिस टीम सहित चौथे आरोपी सुरजीत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र हरनाम सिंह वासी गांव कमोके थाना ब्यास जिला अमृतसर जो जम्मू बार्डर में 20 किलोग्राम हैरोइन के साथ जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उस केस में सजा काट रहा है, को लेकर इंदौरा पुलिस थाना पहुंची, जिसको इंदौरा न्यायालय में पेश किया गया और 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।