बैंक कर्मियों को बोनस नहीं मिला तो करेंगे संघर्ष

Friday, Sep 23, 2016 - 11:33 AM (IST)

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक प्रबंधन अगर सभी ब्रांचों के कर्मचारियों को बोनस नहीं देगा तो इसे सहन नहीं किया जाएगा। इसके विरोध में के.सी.सी. बैंक इम्प्लाइज यूनियन को संघर्ष का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा। यह बात यूनियन के अध्यक्ष शरत रलहन और महासचिव नवनीत शर्मा ने कही।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में बैंक ने 55 करोड़ के करीब का लाभ अर्जित किया है, जोकि पिछले वर्ष की अपेक्षा 16 करोड़ अधिक है। उन्होंने कहा कि यह लाभ बैंक द्वारा कर्मियों को दिए जाने वाले बोनस की राशि से अलग है, इसके बावजूद बैंक प्रबंधन बोनस देने में आनाकानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक प्रबंधन घाटे में चल रही शाखाओं के कर्मियों को बोनस न देने का हवाला दे रहा है, जोकि बैंक हित में कार्य कर रहे कर्मियों के साथ अन्याय है।

उन्होंने कहा कि बैंक की विभिन्न शाखाओं में कार्यरत कर्मचारियों को बोनस का लाभ मिलना चाहिए तथा इसमें कोई भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बैंक प्रबंधन द्वारा ऐसा नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरन संघर्ष का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा। उन्होंने बैंक की सराहना करते हुए कहा कि बैंक द्वारा बोनस के संबंध में निर्णय लेने के लिए बैंक निदेशकों की कमेटी गठित की गई है, जिसकी बैठक 26 सितम्बर को होगी।