छात्रों ने किया कक्षाओं का बहिष्कार, कुलपति का पुतला फूंका

Thursday, Sep 01, 2016 - 01:37 AM (IST)

कांगड़ा: नूरपुर आर्य कालेज की एनएसयूआई यूनिट ने प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा घोषित प्रथम सत्र के परीक्षा परिणाम के खिलाफ  रोष प्रदर्शन किया तथा शिक्षा विभाग के वाइस चांसलर का पुतला फूंका। एनएसयूआई ने प्रदेश विश्वविद्यालय को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिनों के भीतर परीक्षा परिणाम दोबारा नहीं निकाले गए तो चक्का जाम की नौबत भी आ सकती है।
 
उधर, राजकीय महाविद्यालय नौरा, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ढलियारा, राजकीय महाविद्यालय शाहपुर, महाराजा संसार चंद स्मारक राजकीय महाविद्यालय थुरल व बैजनाथ कालेज में रूसा प्रणाली के अंतर्गत ली गई परीक्षा के पहले सैमेस्टर का परिणाम खराब आने के कारण छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया तथा कालेज परिसर में नारेबाजी करके प्रदर्शन किया। 
 
छात्रों ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय पर परिणाम तैयार करने में कोताही बरतने का आरोप लगाया तथा मांग करते हुए कहा कि परिणाम पुन: घोषित किए जाएं तथा एफ  ग्रेड वाले छात्रों को को रि-अपीयर में छूट दी जाए। छात्रों ने कहा कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो छात्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। इस संबंध में प्रधानाचार्य रविंदर पठानिया का कहना है कि कहीं सिस्टम में खराबी के चलते ही परिणाम में इस तरह की समस्या आई है। उन्होंने छात्रों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि खराब परिणाम की समस्या पूरे प्रदेश के कालेजों में देखने को मिल रही है।