41 कालाबाजारियों पर कार्रवाई, 80 हजार जुर्माना वसूला

Friday, May 27, 2016 - 01:07 AM (IST)

कांगड़ा: कोल्ड ड्रिंक्स, ब्रांडेड कपड़ों और इलैक्ट्रॉनिक्स का सामान पैकेट पर अंकित मूल्य से ज्यादा बेचने पर 41 व्यापारियों को जुर्माना किया गया है। मापतोल विभाग को मिली शिकायतों के बाद महकमे ने औचक छापेमारी के दौरान यह कार्रवाई की है।

 

धर्मशाला मंडल के सहायक नियंत्रक, विधिक माप विज्ञान (मापतोल) आरके वाधवा ने इन मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अंकित मूल्य से अधिक पर सामान बेचने और मापतोल यंत्रकों में गड़बड़ी करने वाले व्यापारियों को 80 हजार रुपए जुर्माना किया गया है। ऐसे कालाबाजारियों पर विभागीय कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। जिला में विभाग को ऐसे व्यापारियों की शिकायतें मिलने के बाद विभाग की टीम ने कांगड़ा, शाहपुर, नगरोटा बगवां व धर्मशाला में औचक निरीक्षण कर दुकानदारों को पकड़ा है। यह कार्रवाई 25 व 26 मई को की गई है।

 

विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसी शिकायतें जिला के दूसरे इलाकों से भी दर्ज हुई हैं और तत्काल ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मापतोल के वृत्त कांगड़ा के निरीक्षक पीसी कंठवाल ने लोगों से अपील की है कि ऐसे दुकानदारों की शिकायत तत्काल विभाग व स्थानीय प्रशासन से करें। उन्होंने कहा कि विभाग कालाबाजारी के मामले में सख्त है और ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।