बुटेल ने कुछ इस अंदाज में मनाया अपना 76वां B''day, लोगों को दिया ये तोहफा

Tuesday, Jul 26, 2016 - 10:33 AM (IST)

पालमपुर: कांगड़ा के लोकप्रिय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने सोमवार को अपना 76वां जन्मदिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर पूरा दिन बधाइयों का तांता लगा रहा। बुटेल ने कहा कि लोगों का अपार स्नेह और सहयोग हमेशा से उन्हें प्राप्त हुआ है और इसके लिए वह पालमपुर के लोगों के सदा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को अपने जन्मदिन पर एक पौधा अवश्य रोपित करना चाहिए, जिससे अपने आसपास सुंदरता,  हरियाली और स्वच्छता बनी रहे। उन्होंने युवाओं से भी आह्वान किया कि वह स्वयं पौधारोपण करने के साथ-साथ समाज तथा अपने परिजनों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित करें।  


बीबीएल बुटेल ने  67वें वन महोत्सव का शुभारंभ के.एल.वी. महाविद्यालय में देवदार का पौधा रोपकर किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं और उपस्थित लोगों ने लगभग 200 देवदार के पौधे रोपे। उन्होंने वन विभाग को इन क्षेत्रों में अधिक से अधिक देवदार के पौधे रोपित करने के निर्देश जारी किए। विधानसभा अध्यक्ष ने जन्मदिवस के अवसर पर सिविल अस्पताल पालमपुर में मरीजों को फल बांटे और उनका हाल जाना। इसके बाद विलाकेमीलिया में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों की उपस्थिति में केक काटा।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पालमपुर वन मंडल में एक लाख 75 हजार पौधे रोपित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस पर 60 लाख रुपए व्यय करने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि इसमें से 70 हजार औषधीय और जंगली फलों के पौधे लगाने का प्रावधान किया गया है। क्लाइमेट पू्रफिंग प्रोजेक्ट के अतंर्गत पालमपुर वनमंडल क्षेत्र की 88 पंचायतों को लाया गया है। उन्होंने कहा कि इन पंचायतों में दो करोड़ रुपए की लागत से पौधारोपण इत्यादि कार्य किया जाएगा।