नगर निगम के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

Wednesday, Oct 07, 2015 - 08:01 PM (IST)

धर्मशाला: नगर परिषद धर्मशाला को नगर निगम में परिवर्तित करने के विरोध में हिमाचल किसान सभा व पंचायत संघर्ष समितियों ने बुधवार को पोस्ट ऑफिस से लेकर डीसी कार्यालय तक रैली निकाली। इस रैली में सैंकड़ों लोग शामिल हुए। रैली के उपरांत उन्होंने इस संबंध में जिलाधीश के माध्यम से हिमाचल सरकार को भी ज्ञापन भेजा है।

 

हिमाचल किसान सभा का कहना है कि जिन पंचायतों को सरकार शामिल करना चाहती है तथा जिसकी अधिसूचना सरकार ने 2015 में जारी की है उन पंचायतों के बाशिंदों व पंचायत के चुने हुए प्रतिनिधियों व किसान सभा ने कड़ा विरोध जताया है और मांग की है कि इस अधिसूचना को जल्द रद्द किया जाए। उन्होंने बताया कि नगर निगम के अस्तित्व में आने पर हजारों लोगों को रोजगार गारंटी के तहत जो रोजगार मिला है वह छिन जाएगा। इन लोगों के पास थोड़ी-बहुत खेतीबाड़ी व मनरेगा में काम के अतिरिक्त दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

 

उन्होंने बताया कि दूसरा जनता को कई प्रकार के अनचाहे टैक्स देने पड़ेंगे जिसका असर गरीब जनता पर सबसे ज्यादा होगा। उन्होंने बताया कि अगर सरकार ने इस अधिसूचना को जल्द रद्द नहीं किया तो किसान सभा, पंचायत संघर्ष समितियां व पंचायत के लोग मिलकर आंदोलन को तेज करेंगे।