शादी के 18 दिन बाद नाले में मिला नवविवाहिता का शव

Monday, Oct 05, 2015 - 10:02 AM (IST)

नगरोटा बगवां: निकटवर्ती ग्राम पंचायत चाहड़ी मुहालकड़ के टीका नियांडा में पुलिस ने रविवार को घनी आबादी के साथ लगते एक नाले में संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा एक नवविवाहित महिला का शव बरामद किया है। शव से आ रही बदबू से मालूम होता है कि शव 2-3 दिन पहले का है तथा महिला के गले में चुनरी डाल कर शव को नाले के ऊपर जा रही पानी की पाइप के साथ बांध कर यह दर्शाने का प्रयास किया गया है कि महिला ने आत्महत्या की है लेकिन अंदेशा जताया जा रहा है कि महिला की हत्या की गई है। 
 
महिला की पहचान मीनू देवी (31) पत्नी स्वरूप चंद निवासी खास हटवास के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मशाला के गांव चोहला की मीनू देवी की शादी करीब 18 दिन पहले ग्राम पंचायत हटवास के युवक स्वरूप चन्द के साथ हुई थी तथा वह 4-5 दिन से घर से गायब थी। मृतका के पति स्वरूप चंद ने 30 सितम्बर को थाना नगरोटा बगवां में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी पत्नी मानसिक रोगी है तथा प्रात: शौच करने गई थी और वापस घर नहीं लौटी। रविवार को गांव के एक युवक की नजर शौच जाते समय महिला के शव पर पड़ी तो उसने शोर मचाया जिस पर गांववासी इकट्ठे हुए और उन्होंने पंचायत प्रधान को सूचना दी। 
 
पंचायत प्रधान कुलदीप चन्द ने नगरोटा पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर जाकर फोरैंसिक विशेषज्ञों को बुलाकर मौके पर महिला के शव की छानबीन कर तथ्य जुटाए तथा शव को पोस्टमार्टम हेतु टांडा भेज दिया। मौके पर पहुंचे डीएसपी कांगड़ा अशोक वर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया में पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।