सौरभ कालिया मामले में सुनवाई टली

Friday, Aug 28, 2015 - 09:26 PM (IST)

पालमपुर: शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में उठाए जाने को लेकर उच्चतम न्यायालय में दायर याचिका की सुनवाई टल गई है। 25 अगस्त को इस मुद्दे पर मामला सुनवाई के लिए रखा गया था परंतु उस दिन सुनवाई न हो सकी। शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के पिता डा. एनके कालिया ने बताया कि अब मामले की सुनवाई के लिए आगामी तिथि निर्धारित की जाएगी।

डा. एनके कालिया ने इसी वर्ष जून में प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मामले को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उठाए जाने का आग्रह किया था। डा. कालिया के अनुसार विदेश मंत्री ने एक जून को दिए अपने वक्तव्य में सौरभ कालिया और उसके साथियों के साथ पाक सेना द्वारा किए गए अमानवीय व्यवहार के मुद्दे को अपैक्स कोर्ट द्वारा सुझाए जाने पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में उठाए जाने बारे भारत सरकार की इस प्रतिबद्धता की बात कही थी।

विदित रहे कि इस प्रकरण को लेकर शहीद के परिजन पिछले 16 वर्षों से व्यापक अभियान चलाए हुए हैं। परिजनों के इस अभियान को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भरपूर समर्थन मिला है। वहीं चेंज संस्था के मंच से जून में परिजनों द्वारा ऑनलाइन चलाए अभियान को भी अब तक 2 लाख 15 हजार लोग अपना समर्थन दे चुके हैं। डा. एनके कालिया का कहना है कि जब तक सांस है, तब तक वह न्याय की लड़ाई लड़ते रहेंगे।