शिक्षा के प्रति गंभीर नहीं कांग्रेस : एबीवीपी

Thursday, Jun 23, 2016 - 01:12 AM (IST)

धर्मशला: धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिल भारती विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उत्तरी क्षेत्रीय संगठन मंत्री नवीन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार शिक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। कांग्रेस सरकार को सत्ता में आए हुए 4 वर्ष तो हो गए हैं लेकिन सरकार के पास आज तक शिक्षा मंत्री नहीं है। सरकार की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री को शिक्षा विभाग देखना पड़ रहा है।

 

नवीन शर्मा ने कहा कि अब परिषद सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने बताया कि सरकार की पिछले 3 वर्षों में प्राथमिक तथा उच्चतर शिक्षा के स्तर में गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि उच्चतर शिक्षा में 500 से 1800 प्रतिशत तक फीस वृद्धि हुई है। नवीन शर्मा ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए भूमि का चयन न होना निंदा का विषय है। इस दौरान अमित, राहुल राणा व कौल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।परिषद द्वारा छात्र हितों पर अपने कार्यक्रम की रूपरेखा बना ली गई है।

 

नवीन शर्मा ने कहा कि 24 जून को प्रदेश भर के कालेजों में प्रिंसीपल के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 27 जून को इकाइयों द्वारा प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। 1 जुलाई को 1 लाख पर्चा बांटा जाएगा, वहीं 2 जुलाई को सीपीएस नीरज भारती को हटाने की मांग मुख्यमंत्री से करेंगे। 5 जुलाई को प्रदेश भर के कालेज में कालेज की संबंधित समस्याओं पर प्रिंसीपल को ज्ञापन दिया जाएगा। 12 व 13 जुलाई को हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। 19 जुलाई को प्रदेश सरकार की शवयात्रा निकाली जाएगी। 22 व 23 को परिषद के कार्यकर्ता एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 28 व 29 जुलाई को अभ्यास वर्ग में  रणनीति के बारे में चर्चा की जाएगी।