MTB हिमालया साइकिल रैली: तस्वीरों में देखिए किसके सिर सजा ''ताज''

Tuesday, Oct 04, 2016 - 11:21 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): 12वीं हीरो एम.टी.बी. हिमालया चैलेंज साइकिल रैली 9 दिन के सफर के बाद धर्मशाला में संपन्न हो गई। इसी के साथ न्यूजीलैंड के एंडी सिवाल्ड 12वीं एम.टी.बी. हिमालया चैलेंज साइकिल रैली के विजेता बने। रेस में ओपन सोलो मेन स्पर्धा में दूसरे स्थान पर कोरी बाल्लेंस जबकि जोसन इंग्लिश तीसरे स्थान पर रहे। शिमला में शुरू हुई इस प्रतियोगिता के दौरान स्पर्धा में भाग लेने के लिए विभिन्न देशों के विजेता व प्रतिभागियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। 


सम्मान समारोह में 9वीं कोर योल के मेजर जनरल ए.एस. कार्की ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इसके अलावा नगर निगम धर्मशाला महापौर रजनी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रही। कार्यक्रम की शुरूआत तिब्बती परफॉर्मिंग आर्ट (टीपा) के कलाकारों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर की। इससे पूर्व मुख्यातिथि ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। ओपन वूमैन सोलो में केथेरीन विलियमसन प्रथम, इल्डा परेरा द्वितीय व नाएमा मेडलेन तृतीय, ग्रेंड मास्टर सोलो के विजेता जोन जेक फंक, ओपन मास्टर सोलो में जोहेन विजेता, वहीं युगल मुकाबले के विजेता मेन्यूल और एंडरीस हार्टमन, क्रिसटीनि कोल्फ और आरमिन टउबर दूसरे, इसाकराय और परवेश रूचेल तीसरे स्थान पर रहे।


प्रतियोगिता में 14 देशों के 64 साइकिलिस्ट्स ने भाग लिया। विजेताओं को कुल 12 लाख रुपए की ईनामी राशि विभिन्न श्रेणियों के तहत प्रदान की गई। एम.टी.बी. हिमालया साइकिल रैली के अध्यक्ष मोहित सूद ने बताया कि हिमाचल में इस प्रतियोगिता को शुरू करने से हिमाचल के युवाओं को साइकिलिंग खेल में जाने की प्रेरणा प्राप्त होगी तथा इससे हम ओलिम्पिक में भी भारत को पदक दिला सकेंगे।