संघर्ष विराम के बाद नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

Tuesday, Feb 20, 2018 - 10:50 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में बिना किसी उकसावे के कल की गई पाकिस्तानी गोलाबारी का भारतीय सेना द्वारा करारा जवाब दिए जाने के बाद स्थिति अब सामान्य है लेकिन प्रशासन ने एहतियात के तौर पर थाजाल और सोनी गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है।

पाकिस्तान सेना की गोलाबारी में तीन लोग घायल हो गए थे और इसके बाद भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया जिसके बाद से सीमापार से गोलाबारी बंद हो गई। रक्षा प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने कल शाम सवा पांच बजे नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ से अकारण गोलाबारी शुरू कर दी और उरी सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया।

इस दौरान चुरूंदा में नागरिक आबादी को भी निशाना बनाया गया जिसमेंं तीन लोग घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया और इसमें पाकिस्तान को हुए नुकसान की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी हैं। पुलिस प्रवक्ता ने एक टवीट्स कर कहा  उरी सेक्टर में चुरूंदा ,सिलिकोट में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया,तीन नागरिक घायल और अन्य को वहां से निकाला जा रहा है।

इस बीच आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तानी तोपों का मुंह बंद हो गया है और अभी तक किसी तरह की गोलाबारी की रिपोर्ट नहीं है। पाकिस्तानी गोलाबारी में एक महिला के घायल होने की पुष्टि की गई है। उरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना का यह पहला संघर्ष विराम उल्लंघन है और जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिक रोजाना भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बना रहे हैं।