हरी वर्दी पहनने के इच्छुक युवाओं को मिलेगा खाकी का मार्गदर्शन

Tuesday, Oct 22, 2019 - 03:53 PM (IST)

पालमपुर(भृगु) : हरी वर्दी पहनने के इच्छुकाें को खाकी वर्दी का मार्गदर्शन मिलेगा। पालमपुर में नवंबर में भारतीय सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थी सफलता प्राप्त कर सकें, इसके लिए पालमपुर में पुलिस द्वारा काउंसलिंग सैशन का आयोजन किया जाएगा। इस सत्र में पुलिस सेना के पूर्व अधिकारी के माध्यम से अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए टिप्स देगी। सत्र में इच्छुक अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट में किस प्रकार सफलता प्राप्त करनी है, इस बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी और अभ्यर्थियों को भर्ती से पहले शारीरिक सुदृढ़ता के लिए डाइट के संबंध में अवगत करवाया जाएगा।

वहीं भर्ती प्रक्रिया में किन चीजों से परहेज करना है इसके बारे में भी जानकारी दी जाएगी। पुलिस द्वारा पुलिस वेलफेयर वीक का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में पुलिस ने यह पहल करते हुए हरी वर्दी पहनने के इच्छुक युवाओं के लिए काउंसलिंग सेशन के आयोजन का निर्णय लिया है। इस सेशन में पैरा स्पेशल फोर्सेस से सेवानिवृत्त कैप्टन सुरेश अभ्यर्थियों को जानकारी देंगे।

यह सत्र शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में 24 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। उपमंडल पुलिस अधिकारी डॉ अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस वेलफेयर वीक के अंतर्गत पुलिस ने सेना में भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थियों को टिप्स देने के लिए काउंसलिंग सेशन के आयोजन का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि 24 अक्टूबर को 12.30 बजे शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा महाविद्यालय में यह काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जाएगी और यह प्रक्रिया पूरी तरह से निशुल्क होगी तथा कोई भी युवा इस में भाग ले सकता है। उन्होंने बताया कि पालमपुर में अगले महीने सेना की भर्ती रैली प्रस्तावित है, इसी के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है।

Edited By

Simpy Khanna