युवकों की हुड़दंगी के बाद कॉलेज प्रशासन ने उठाया यह कदम, ऐसे मिलेगी एंट्री

Wednesday, Feb 15, 2017 - 01:23 PM (IST)

जोगिंद्रनगर: हथियार मिलने की घटना के बाद अब इस कॉलेज में आम विद्यार्थियों की भी एंट्री पर रोक लग गई है। मंडी के राजीव गांधी डिग्री कॉलेज में सोमवार को  कॉलेज परिसर में कुछ बाहरी युवक हथियारों सहित प्रवेश कर पाने में सफल हो गए थे तथा मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना में किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई थीं लेकिन कॉलेज का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। पुलिस भी कॉलेज परिसर में मौजूद रही तथा सभी छात्रों के पहचान पत्र देखने के बाद ही उन्हें परिसर में प्रवेश की अनुमति दी गई। सोमवार को कुछ अराजक तत्व थैले में हथियार भरकर कॉलेज में मारपीट करने की मंशा से घुसे थे। ये युवक खुखरी तथा डंडों से लैस थे तथा कालेज में मारपीट की घटना को अंजाम देने में कामयाब भी हो गए लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही यह हुड़दंगी कॉलेज से भागने में भी सफल हो गए थे।


किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की नहीं होगी अनुमति
जानकारी के अनुसार कॉलेज में अध्ययनरत कुछ छात्रों ने ही इन युवाओं को अन्य छात्रों के साथ चल रही आपसी रंजिश के चलते मारपीट करने के उद्देश्य से बुलाया था। कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कॉलेज प्रबंधन पुख्ता कदम उठाने जा रहा है। प्रबंधन द्वारा एस.एम.सी. के माध्यम से गेट पर एक पूछताछ कर्मी की नियुक्ति करने के लिए विचार किया जा रहा है। इस कर्मी के हवाले 10 से 3 बजे तक आगंतुकों पर गहरी नजर रखने की जिम्मेदारी होगी तथा किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। 


खराब पड़े हैं कॉलेज में लगे सी.सी.टी.वी.
बड़ी बात तो यह रही कि कॉलेज में लगे कई सी.सी.टी.वी. कैमरे भी इस घटना के गवाह नहीं बन पाए। कैमरे पिछले कई दिनों से खराब चल रहे हैं तथा सभी कैमरे बंद पड़े हुए हैं। जानकारी के अनुसार कैमरों की डी.वी.आर. ही कई दिनों से खराब पड़ी हुई है। घटना के बाद पुलिस ने फिर से मोर्चा संभाल लिया है तथा स्थिति पर नजर रखी जा रही है।