युवतियों के चंगुल में फंसा कर Blackmail करने वाले गिरोह का पर्दाफश

Tuesday, Jan 10, 2017 - 07:54 PM (IST)

नाहन/पांवटा साहिब: औद्योगिक क्षेत्र पांवटा साहिब में युवकों को युवतियों के चंगुल में फंसा कर ब्लैकमेल कर पैसा मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने यहां मिश्रवाला के एक युवक को चंगुल में फंसा 20 लाख रुपए मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस के अनुसार दबोचा गया आरोपी अनवर अली पांवटा साहिब के भगवानपुर का रहने वाला है। आरोपी ने एक नाबालिग युवती को युवक के साथ भगाकर उसे फंसाने का षड्यंत्र रचा और बाद में युवक के परिजनों को झूठे मुकद्दमे में फंसाने की धमकी देकर कथित तौर पर 20 लाख रुपए मांगे, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए जाल बिछाया और आरोपी को दबोच लिया।

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी
शिकायत मिलने के बाद पुलिस फिरौती की डिमांड करने वाले गिरोह को दबोचने में लगी थी। पहले दिन गिरोह द्वारा फिरौती की डिमांड की गई और फिरौती की 5 लाख रुपए की रकम देने के लिए स्थान भी बता दिया गया लेकिन वह उक्त स्थान पर पैसे लेने नहीं पहुंचा। शायद उन्हें भनक लग गई थी कि मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है, जिसके बाद आरोपी द्वारा अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया गया था। इसी बीच आरोपी का मोबाइल खराब हो गया और आरोपी ने पांवटा साहिब में एक मोबाइल शॉप में मोबाइल मुरम्मत के लिए दिया। मुरम्मत के दौरान जब दुकानदार ने मोबाइल में मिला सिम कार्ड जोकि उत्तर प्रदेश के पते की है, को मोबाइल में डाला तो सिम कार्ड एक्टीवेट हो गया और पुलिस ने तुरंत दुकानदार के पास छापा मार कर आरोपी को दबोच लिया। 

ऐसे फंसाया जाता था लोगों को जाल में 
पुलिस के अनुसार गिरोह द्वारा पहले युवतियों भेजकर युवकों से उनका संपर्क बढ़ाया जाता था, फिर बाद में पार्टी के नाम पर स्वयं गाड़ी और रहने के लिए विकासनगर में होटलों में कमरा उपलब्ध करवाया जाता। इसके बाद युवकों व परिजनों से युवतियों द्वारा यह कहकर पैसों की डिमांड करवाई जाती थी कि अगर उन्होंने पैसे नहीं दिए तो उनकी शिकायत पुलिस में कर कर दी जाएगी और उन पर रेप व अन्य कई मामले दर्ज करवा दिए जाएंगे। 

आरोपी 2 मामलों में काट चुका है 3-3 माह की जेल 
एस.पी. ने बताया कि आरोपी वर्ष 2012-13 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत भी पकड़ा गया था, जिसके बाद दोनों बार वह 3-3 माह तक जेल में रह चुका है। शायद इसके बाद ही आरोपी द्वारा इस तरह के गिरोह को बनाया गया हो, जो युवकों को फंसाता है। पुलिस अब आरोपी का साथ देने वाली युवतियों की तलाश कर रही है, जिन्हें भी जल्द दबोच लिया जाएगा। उधर, पुलिस का मानना है कि गिरोह द्वारा इससे पहले भी कई लोग इस तरह से ठगे गए होंगे।