Lockdown में जॉब गंवा बैठा युवक बना रहा था फर्जी परमिट, HP Police के सामने ऐसे खुली पोल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 11:07 PM (IST)

ऊना (विशाल): पंजाब में मात्र 300 रुपए में बनवाए हिमाचल एंट्री का ग्राफिक के सहारे एडिट कर एवं फर्जी परमिट के सहारे ऊना जिला में प्रवेश करते 4 लोगों को पुलिस ने बैरियर पर पकड़ा है। पंजाब से जाली परमिट लेकर ऊना की सीमा में प्रवेश करते हुए एक इनोवा में सवार 4 लोग पुलिस ने बैरियर पर पकड़े और इन चारों से पूछताछ की गई तो उन्होंने सनसनीखेज खुलासा किया कि उनको पंजाब के ही एक युवक ने उक्त परमिट बनाकर दिए हैं और उनकी एवज में 300 रुपए लिए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी डीसी ऑफिस ऊना को दी, जिसके बाद उन्होंने परमिट बनाने वाले युवक को भी बैरियर पर तलब किया। इस दौरान खुलासा हुआ कि उक्त युवक आईटी एक्सपर्ट है और अपनी जॉब लॉकडाऊन में गंवा चुका है।

जानकारी के अनुसार पंजाब से आ रही एक इनोवा गाड़ी हरोली उपमंडल के पोलियां बैरियर पर रोकी गई। उसमें सवार 4 लोगों ने एक परमिट का प्रिंट दिखाया जिसको बैरियर पर तैनात हैड कांस्टेबल घनश्याम व उनकी सहयोगी पुलिस टीम ने पहले क्यूआर कोड के सहारे जांचा तो क्यूआर कोड कुछ दर्शा नहीं रहा था। इसके बाद कोड डालकर परमिट जांचा गया तब भी इसके अप्रूव होने की कोई जानकारी सरकारी तौर पर नहीं मिली। इसके बाद पुलिस टीम को शक हुआ तो उसने डीसी कार्यालय की एनआईसी ब्रांच में इसको लेकर तस्दीक की तो ब्रांच से पता लगा कि यह दोनों परमिट अभी तक अप्रूव ही नहीं हुए हैं व दोनों ही जांच के लिए पैंडिंग है।

पुलिस टीम ने चारों को बैरियर पर रोक लिया, जिसके बाद उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने गढशंकर के एक गांव के रहने वाले युवक से उक्त परमिट बनवाने बारे खुलासा किया। पुलिस ने उस युवक को फोन करके बैरियर पर बुलाया तो युवक ने अपनी गलती मानी और माफी मांगी।युवक ने खुलासा किया कि वह आईटी सैक्टर में जॉब करता था और उसकी जॉब लॉकडाऊन में छूट गई थी। इसके बाद वह घर पर उक्त पास/परमिट अप्लाई करके गुजारा कर रहा है। युवक ने माना कि उसने एडिट करके अप्रवूड परमिट बनाया और उसके लिए 300 रुपए लिए। पुलिस ने उक्त मामले में चारों इनोवा सवारों को वापस लौटा दिया और युवक को कड़ी चेतावनी देकर वापस कर दिया।

एनआईसी इंचार्ज साहिल शर्मा ने बताया कि पोलियां बैरियर से 2 परमिट की वैरिफिकेशन को लेकर सूचना आई थी जोकि अभी तक पैंडिंग थे। इस बारे में पुलिस को उक्त व्यक्तियों द्वारा दिखाए एडिटिड परमिट्स होने बारे बताया गया था। मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में भी लाया गया है। एसएचओ हरोली मनोज कुमार के मुताबिक इस बारे में सूचना मिली थी और बैरियर पर तैनात पुलिस टीम ने उक्त लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है। ऐसे मामलों में पुलिस अब आगे सख्ती से निपटेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News