ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, iPhone के चक्कर में गंवा बैठा साढ़े 3 लाख रुपए

Thursday, Feb 08, 2018 - 09:38 PM (IST)

संतोषगढ़: संतोषगढ़ निवासी 20 वर्षीय युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। पीड़ित युवक को ऑनलाइन शॉपिंग में साढ़े 3 लाख रुपए का चूना लगा है, जिसमें उसने एक साइट से 8 आईफोन मोबाइल खरीदे थे। इस संबंध में उसने पुलिस चौकी संतोषगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार संतोषगढ़ के वार्ड नंबर 3 के रहने वाले उक्त युवक ने पिछले माह 11 जनवरी को अली बाबा नामक साइट से अमरीका से ऑनलाइन आईफोन की खरीददारी की। युवक ने ऑनलाइन दिए गए ऑर्डर में आईफोन के तकरीबन 8 मोबाइल फोन मंगवाए थे, जिनकी कीमत लगभग साढ़े 3 लाख रुपए थी। 

मेल पर आया था बुकिंग का मैसेज
युवक के अनुसार उक्त साइट से मोबाइल बुकिंग होने के संबंध में उसकी मेल पर बाकायदा मैसेज भी आया, जिसमें 8 मोबाइल उसको भेजे जाने के संबंध में पुष्टि हुई और उसके बैंक खाते से साढ़े 3 लाख रुपए भी काट लिए गए। इसके बाद आईफोन की कुरियर डिलीवरी होने के संबंध में मैसेज उसकी मेल व फोन पर आने लगे जबकि मोबाइल पार्सल विभिन्न देशों दुबई, मलेशिया आदि से होते हुए इंडिया आने के संबंध में कोड ट्रेस होने के भी मैसेज आए। 

ठगी का अंदेशा होने पर दर्ज करवाई शिकायत
आखिरकार भारत में मोबाइल पहुंचने के बाद कुरियर कई दिन तक उसके पास पहुंच नहीं पाया। मोबाइल फोन अपने पास न पहुंचने तथा ठगी का अंदेशा होने पर थक-हारकर युवक ने वीरवार को पुलिस चौकी संतोषगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने युवक की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।