घर में पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस छानबीन में जुटी

Friday, Aug 24, 2018 - 08:24 PM (IST)

राजा का तालाब: राजा का तालाब के साथ लगती गुरियाल पंचायत के गांव सोहर में एक युवक का पंखे से लटका शव मिला है। युवक की पहचान अजय कुमार (26) पुत्र शिव राम कौंडल गांव सोहर गारन, डाकघर गुरियाल के रूप में हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का पता उस समय चला जब अजय कुमार का मामा और उसके 3 दोस्त उसका मोबाइल बंद होने के कारण वीरवार दोपहर बाद उसके घर पर पहुंचे। मामा और दोस्तों के घर पहुंचने पर उन्होंने अजय कुमार को आवाजें लगाईं। जवाब न मिलने पर उन्होंने देखा कि घर का मुख्यद्वार और एक अन्य कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है।

पंखे से लटका हुआ था अजय कुमार
जब उन्होंने घर की खिड़की से अंदर झांका तो उनके पांव तले से जमीन खिसक गई। अंदर अजय कुमार पंखे से लटका हुआ था। आनन-फानन में उन्होंने घर के मुख्यद्वार को जोर से धक्का देकर अंदर प्रवेश किया। युवक के मामा और दोस्तों ने अजय कुमार को नीचे उतार दिया। नब्ज देखने के बाद उन्होंने पाया कि अजय कुमार की सांसें पूरी तरह से थम चुकी थीं। मामा व दोस्तों ने अजय कुमार की मौत की सूचना उसके पिता शिव राम कौंडल जोकि परवाणु में नौकरी करते हैं, उनको दी।

रैहन पुलिस चौकी को दी घटना की जानकारी
युवक के पिता व अन्य रिश्तेदारों के पहुंचने के उपरांत लगभग रात 9 बजे रैहन पुलिस चौकी को उक्त घटना की जानकारी दी गई। रैहन पुलिस चौकी प्रभारी दलजीत सिंह, ए.एस.आई. दुनी चंद व हैड कांस्टेबल अशोक कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेकर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक अजय कुमार घर में अकेला रहता था। युवक की माता की 4-5 महीने पहले ही मौत हो चुकी है।

युवक की मौत पर पिता ने जाहिर की आशंका
मृतक युवक के पिता द्वारा मौत बारे आशंका जाहिर करने पर आर.एफ .एस.एल. की टीम को बुलाया गया है। पुलिस फिलहाल मौत के कारणों बारे जांच कर रही है। नूरपुर के डी.एस.पी. साहिल अरोड़ा ने बताया कि फिलहाल मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए टांडा मैडीकल कालेज भेज दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। पुलिस जांच कर रही है।

Vijay