संविधान के संरक्षण मे चरित्र निर्माण करें देश के युवा : मस्तराम भारद्वाज

Wednesday, Nov 27, 2019 - 11:54 AM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज) : डिग्री कालेज ज्वालामुखी में संविधान दिवस पर अधिवक्ता परिषद हिमाचल की देहरा ईकाई व हिमाचल सोशल डिफेंस से संयुक्त तत्वाधान से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिधि के रुप में ए.डी.एम. धर्मशाला मस्तराम भारद्वाज ने शिरक्त की। इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद एडवोकेट अभिषेक पाधा, तहसीलदार जगदीश शर्मा, प्रिंसिपल अजायब सिंह बन्याल, आएनटी स्कूल प्रिसिपल ओ. पी वशिष्ठ सहित कई गणमान्य मौजूद रहे। 

कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्यअतिथि एडीएम मस्तराम ने कहा कि संविधान का सरंक्षण कर चरित्र निर्माण करे देश के युवा और देश को आगे ले जाने में सकारात्मक भूमिका अदा करे। उन्होने कहा कि मौजूदा परिदृश्य में आज की पीढी संविधान की मौलिकता को भूलती जा रही है। बाट्स अप्प, फेसबुक सोशल मीडिया पर ज्ञाववर्धक सामग्री पढने के बजाए स्वतंत्रता की परिभाषा को अपने नजरिए से मनोरंजन का साधन बनाए हुए है जो कि समाज में बेहतर चरित्र निर्माण में सहायक नही है।

इस कार्यक्रम में 6 कालेजों के छात्र छात्राओं ने अपने विचार रखे व कालेज छात्र छात्राओं ने नाटी, देश भक्ति गीत, नाटक मंचन कर रंगारंग कार्यक्रम किया। वहीं बेहतरिन प्रस्तुतियों को नकद व पुरस्कार देकर मुख्यअतिथि ने सम्मानित किया। इस अवसर पर सुनीता बोध, रंजना पटियाल, भावना शर्मा, राजदीप चौहान, नितिन ठाकुर, ईकाई महासचिव भवनीश पराशर, बीडीसी नितिन व अन्य मौजूद रहे।

समाज के वंचित वर्ग के कार्य को करने में कृतसंकल्प

इस मौके पर एडवोकेट राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद संयोजक हिमाचल सोशल डिफेंस अभिषेक पाधा ने अपने संबोधन में कहा कि संविधान इस देश के प्रत्येक नागरिक के जीवन को सजग और सुलभ बनाता है। संविधान बाबा भीमराव अंबेदकर की संकलित की हुई अमूल्य कृति है। और संविधानिक मूल्यों के जनजागरण का कार्य अधिवक्ता परिषद भिन्न-2 स्तर पर करती है। और समाज के वंचित वर्ग के कार्य करने के लिए कृतसंकल्प है।

Edited By

Simpy Khanna