पंजाब के युवक को हिमाचल में घुसने से रोका तो ASI पर चिमटे से किया हमला

Wednesday, May 20, 2020 - 07:33 PM (IST)

हरोली (ब्यूरो): हिमाचल-पंजाब सीमा पर बुधवार को उस समय अचानक अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब पंजाब से आ रहे 20 वर्षीय युवक ने पंडोगा बैरियर से प्रदेश की सीमा में घुसने का प्रयास किया। जब उसे बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मियों ने रोका तो उसने उन पर हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार हरोली के तहत पंडोगा बैरियर पर तैनात एएसआई अश्वनी कुमार ने जब पंजाब के होशियारपुर की ओर से आ रहे युवक से सीमा में प्रवेश के लिए प्रशासनिक अनुमति दिखाने को कहा तो उसने कहा कि उसके पास कोई प्रशासनिक अनुमति नहीं है। उसने कहा कि वह जिला जालंधर से पीर निगाह के लिए आया है।

इस पर जब पुलिस कर्मियों ने उसे सीमा में प्रवेश करने से मना कर किया तो उसने अचानक बैरियर इंचार्ज अश्वनी कुमार पर चिमटे से हमला कर दिया, जिस कारण अधिकारी के सिर से खून निकलना शुरू हो गया। मौके पर से युवक ने जैसे ही भागने की कोशिश की तो वहां पर तैनात अन्य कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। घटना की जानकारी मिलते ही पंडोगा पुलिस चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार भी टीम सहित मौके पर पहुंचे और घायल एएसआई को स्थानीय अस्पताल ले गए। उन्होंने मौके का मुआयना करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार करते हुए मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि पंजाब की ओर से आ रहे युवक को बिना पास के जब सीमा में प्रवेश करने से रोका गया तो युवक ने बैरियर इंचार्ज अश्वनी कुमार पर चिमटे से वार किया, जिस कारण इंचार्ज के सिर पर चोट लगी है। उन्होंने बताया कि युवक की पहचान गणेश कुमार पुत्र कृपाल सिंह निवासी जिला होशियारपुर (पंजाब) के रूप में हुई है जोकि अपने आप को जालंधर से आने बारे बता रहा है।

Vijay