युवक को फोन पर आधार नंबर की जानकारी देना पड़ा महंगा

Tuesday, May 09, 2017 - 06:27 PM (IST)

हरोली: हरोली के गांव भदौड़ी के कांटे के युवक गुरजीत सिंह से ठगों ने बैंक अधिकारी बनकर उसके खाते से करीब 56,000 रुपए उड़ा लिए। मंगलवार को गुरजीत सिंह ने पुलिस थाना हरोली में शिकायत की, वहीं उसने हरोली मुख्यालय स्थित बैंक में अपना खाता भी बंद करवा दिया है। गांव के पूर्व प्रधान प्रेम सिंह ओजला ने बताया कि मंगलवार को वह पीड़ित युवक के साथ पुलिस थाना हरोली में शिकायत लेकर गए थे और मांग की कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

इस तरह झांसे में लिए बाप-बेटा
शिकायत पत्र में गुरजीत सिंह ने बताया कि 6 मई को वह और उसके पिता अरविंद सिंह गाड़ी लेकर कहीं बाहर गए हुए थे। इस दौरान उसके पिता के मोबाइल नम्बर पर किसी का फोन आया, जिसने कहा कि आपके बेटे का बैंक का खाता बंद हो रहा है अत: आप उसका आधार नम्बर बताएं। इस पर अरविंद सिंह ने उसे बात करने को कहा। जब गुरजीत सिंह ने उस शख्स से बात की तो उसने बताया कि वह हरोली के सैंट्रल बैंक से बोल रहा है। गुरजीत सिंह ने उस शख्स के कहने पर अपना आधार नम्बर उसे लिखवा दिया तो उसने कहा कि तुम्हारे फोन पर जो ओ.टी.पी. नम्बर आया है उसे भी वह लिखवा दे।

ओ.टी.पी. नम्बर बताते ही धड़ाधड़ आने लगे मैसेज
गुरजीत सिंह के मुताबिक जब उसने ओ.टी.पी. नम्बर भी लिखवा दिया तो कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर  पैसे निकालने के धड़ाधड़ मैसेज आने शुरू हो गए। पहले 19,999, उसके बाद 9,000, 5,000 तथा 22,000 रुपए निकलने का मैसेज आया, ऐसे में गुरजीत ने अपनी माता को फोन करके कहा कि वह शीघ्र बैंक में जाएं और उसके खाते का सारा लेन-देन तत्काल प्रभाव से बंद करवा दें। उसकी माता ने बैंक जाकर खाते का सारा लेन-देन बंद करवा दिया। बता दें कि पीड़ित बाप-बेटा पेशे से ड्राइवर हैं। 

किसी को न दें अपने खाते की जानकारी : एस.पी.
एस.पी. अनुपम शर्मा ने कहा कि इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। लोगों से अपील है कि वे किसी अनजान व्यक्ति के फोन पर अपने खाते व ए.टी.एम. कार्ड की गुप्त जानकारी कभी भी शेयर न करें।