युवक को खाते की जानकारी देना पड़ा महंगा, शातिर ने ऐसे उड़ाई लाखों की राशि

Wednesday, Oct 04, 2017 - 07:23 PM (IST)

चिंतपूर्णी: चिंतपूर्णी के एक युवक को अपने खाते व ए.टी.एम. कार्ड जानकारी देना उस समय महंगा पड़ गया जब शातिर ने उसके 5 लाख रुपए उड़ा लिए। शातिर पिछले डेढ़ माह से उक्त युवक के अकाऊंट से ए.टी.एम. कार्ड के माध्यम से पैसे निकालता रहा। मामले की पुष्टि एस.बी.आई. शाखा चिंतपूर्णी के शाखा प्रबंधक सोमदत्त शर्मा ने की है। पीड़ित युवक ने इस बारे में पुलिस में शिकायत करवा दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चिंतपूर्णी का पीड़ित युवक पुजारी परिवार से संबंध रखता है। शातिर ने अपने आप को बैंक अधिकारी बताकर उक्त युवक को अपने जाल में फंसाया और उससे उसका आधार नम्बर और ए.टी.एम. कार्ड का पिन कोड जान लिया। इसके पश्चात उसने धीरे-धीरे युवक के खाते जिसमें 6 लाख 37 हजार रुपए जमा थे, उसमें से 5 लाख रुपए उड़ा लिए। 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
मामले का खुलासा उस समय हुआ जब एस.बी.आई. की जयपुर स्थित साइबर क्राइम सैल की टीम ने देखा कि इस खाते से आए दिन पैसे निकल रहे हैं। टीम ने जब पड़ताल के बाद शाखा चिंतपूर्णी के अधिकारियों से संपर्क किया तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद जिस युवक के खाते से 5 लाख रुपए गए हैं उसका खाता सील कर दिया गया है। 

एक महीने में तीसरी घटना 
शाखा प्रबंधक ने बताया कि एक महीने में यह तीसरी घटना सामने आ चुकी है। कुछ रोज पहले एक एक्स सर्विसमैन के खाते से 98 हजार व एक अन्य युवक के खाते से 33 हजार रुपए इसी तरह गायब हो चुके हैं। उन्होंने सभी खाता धारकों से आग्रह किया है कि वह किसी फर्जी कॉल से सचेत रहें तथा अपने खाते की जानकारी किसी को फोन पर न दें। वहीं एस.एच.ओ. चिंतपूर्णी अमरीक सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन करेगी।