स्वां नदी में नहाने उतरे युवक को मिली दर्दनाक मौत, नहीं हुई पहचान

Sunday, Aug 12, 2018 - 07:58 PM (IST)

गगरेट (बृज): गगरेट-मुबारिकपुर सड़क मार्ग पर पड़ती स्वां नदी में एक युवक की नहाते समय डूबने से मौत हो गई। घटना स्थल के कुछ दूरी पर युवक के कपड़े मिले हैं। हालांकि उसके पास से ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली, जिससे उसकी शिनाख्त हो सके। उसकी बाजू पर एन.के. गोदा हुआ पाया गया है। गगरेट पुलिस ने मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। श्रावण नवरात्र मेले के चलते इसी मार्ग से होकर इन दिनों कई श्रद्धालु पैदल ही मां चिंतपूर्णी के दरबार जा रहे हैं। स्वां नदी में बरसात होने पर कब पानी आ जाए, इससे अंजान कई श्रद्धालु स्वां नदी में नहाने का आनंद उठाते हैं।

कुछ दिनों से इसी क्षेत्र में घूम रहा था युवक
रविवार को किसी ने स्वां नदी पर बने पुल के समीप पानी में एक लाश तैरती देखी। इसकी सूचना गगरेट पुलिस को दी गई। घटना स्थल पर पहुंचे एस.एच.ओ. ठाकुर चैन सिंह ने स्थानीय लोगों की मदद से शव पानी से बाहर निकाला। घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर मृतक के कपड़े मिले लेकिन उनमें से ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली, जिससे उसकी शिनाख्त हो सके। पुलिस की पड़ताल में इतना ही पता चल पाया है कि मृतक युवक जोकि 30-31 वर्ष का लग रहा है, वह पिछले कुछ दिनों से इसी क्षेत्र में घूमता पाया गया और रात के समय भी यहीं रह रहा था। वह कौन है और कहां से आया है, इसका कुछ पता नहीं चल पाया है।

थैले में मिली भांग की पत्तियां
मृतक के कपड़ों के पास से पुलिस को एक थैला मिला है, जिसमें भांग की पत्तियां पाई गईं। प्रारंभिक तौर पर पुलिस यह मान कर चल रही है कि युवक की मौत पानी में डूबने से हुई है लेकिन मौत के पुख्ता कारणों को जानने के लिए पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। डी.एस.पी. मनोज जम्वाल ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay