शराब के नशे में नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों से उलझे युवक, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

Tuesday, Apr 21, 2020 - 09:59 PM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): कोरोना महामारी के चलते जिला कांगड़ा के थाना इंदौरा के साथ लगते पंजाब से हिमाचल में आने वाले कई प्रमुख रास्तों को लॉकडाऊन के चलते पुलिस द्वारा नाके लगाकर पूरी तरह से सील कर दिया है किन्तु फिर भी गुप्त रास्तों से होकर कई लोग हिमाचल की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं और कई अवैध कार्यों को अंजाम भी दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा से मात्र 100 मीटर की दूरी पर लगे हिमाचल पुलिस के नाके पर हुआ है। यहां पंजाब के 2 युवकों ने हिमाचल के युवक साथ पहले तो लॉकडाऊन का उलंघन कर शराब पी और फिर नाके पर आकर पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार किया, जिसके चलते पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

युवक ने छीना पुलिस कर्मचारी का मोबाइल

थाना इंदौरा के प्रभारी सुरिंदर सिंह धीमान ने बताया कि ठाकुरद्वारा के मुख्य चौक पर लगाए गए पुलिस नाके पर ठाकुरद्वारा गांव की तरफ से एक मोटरसाइकिल आया जिस पर 3 युवक सवार थे और तीनों शराब के नशे में धुत्त थे। नाके पर तैनात 2 पुलिस कर्मचारियों ने उन्हें पूछताछ के लिए रोका तो उक्त युवकों ने भागने की कोशिश  की और जब पुलिस ने उन्हें रोककर पूछना चाहा तो वे पुलिस कर्मचारियों से हाथापाई पर उतर आए। इस दौरान एक युवक ने पुलिस कर्मचारी का मोबाइल छीन लिया। स्थिति को देखते हुए नाके पर तैनात कर्मचारियों ने चौकी प्रभारी ठाकुरद्वारा रूप सिंह को सूचित किया।

पुलिस ने काबू किए युवक, बाइक भी कब्जे में ली

सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर तीनों युवको को बाइक सहित काबू किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अजय कुमार निवासी टांडा चुडिय़ा और सुखप्रीत उर्फ भाती निवासी कोटली खास दोनों तहसील मुकेरिया पंजाब और जरनैल सिंह उर्फ बब्बू पुत्र केहर सिंह निवासी गगवाल, डाकघर बसंतपुर, तहसील इंदौरा के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा बाइक को कब्जे में लेकर तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 186,188,269,270, 34 के तहत पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

हिमाचल पुलिस के 3 जगहों पर लगे हैं नाके

बता दें कि बरोटा से लेकर मिलवां तक 7 रास्ते पंजाब की सीमा को हिमाचल से जोड़ते हैं, जिनमें बरोटा, ठाकुरद्वारा, टांडा मोड़, महदपुर मोड़, झडिंग मोड़, टांडा चुडिय़ा मोड़, उलेहडिय़ां पंडोरी मोड़ ओर मिलवां मोड़ शामिल हैं। इसमें हिमाचल पुलिस का नाके ठाकुरद्वारा चौक, टांडा मोड़ और मिलवां मोड़ पर ही लगे हैं। इन रास्तों पर तो पुलिस निरंतर नजर रखे हुए है परंतु बाकी रास्तों से होकर पंजाब से लोग हिमाचल की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं और शराब पीकर फिर पंजाब में प्रवेश कर जाते हैं।

लोग बोले-सभी रास्तों पर की जाए नाकेबंदी

स्थानीय लोगों ने एसपी कांगड़ा से मांग की है कि इन रास्तों पर भी नाकेबंदी की जाए ताकि सीमा पूरी तरह सील हो सके और ऐसे लोगो के आने पर अंकुश लगाया जा सके, साथ ही मौजूदा पुलिस के नाकों पर भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाए ताकि इस तरह की घटनाएं पुन: न हो।

Vijay