गर्मी से राहत पाने के लिए अस्थायी बांध में कूदा युवक, मिली दर्दनाक मौत

Saturday, May 04, 2019 - 09:37 PM (IST)

चम्बा: चम्बा जिला के अंतर्गत आते कंदला नाला में बनाए गए एक अस्थायी बांध में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान चमन पुत्र चतर सिंह निवासी गांव जुंगरार डाकघर चरोड़ तहसील चुराह के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार बिजली के एक ठेकेदार के पास लेबर के रूप में कार्य करने वाला चमन अपने दोस्त भीम सैन व कर्म चंद के साथ कपड़े धोने के लिए कंदला नाला में बनाए गए एक अस्थायी पानी के बांध पर गया था। कपड़े धोने के बाद गर्मी से राहत पाने के लिए जब भीम सैन व कर्म चंद बांध के किनारे नहाने लगे तो चमन ने सीधे उसमें छलांग लगा दी, जिसके चलते वह बाहर नहीं निकल पाया।

युवक को पानी से बाहर निकालने में हो गई देरी

इस दौरान किनारे पर नहा रहे उसके साथियों ने उसे पानी से बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन इस काम को अंजाम देने में देरी हो गई। जब चमन को बाहर निकाला गया तो उसकी हालत गंभीर हो गई थी, जिस पर ठेकेदार को घटना के बारे में जानकारी देने के बाद उसे गाड़ी के माध्यम से कोटी में मौजूद एक क्लीनिक में ले गए, जहां से उसे मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा रैफर किया गया। चमन को जब मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा पहुंचाया गया तो वहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव कब्जे में लिया

पुलिस के अनुसार उसने शव को अपने कब्जे में लेकर उसके परिजनों को सूचित कर दिया है और परिजनों के आने के बाद ही पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक मृत के परिजनों के आने का पुलिस को इंतजार था।

Vijay