दोस्तों के साथ स्विमिंग पूल में नहाने गए युवक की डूबने से मौत

Sunday, Jun 30, 2019 - 04:59 PM (IST)

चम्बा (विनोद): एक युवक की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने सूचना मिलने पर मामले पर कार्रवाई करते हुए स्विमिंग पूल के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, साथ ही युवक के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है। मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. चम्बा डॉ. मोनिका ने कहा बताया कि स्विमिंग पूल मालिक जतिन पुत्र प्यार चंद निवासी राजपुरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 व 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गैर-पंजीकृत स्विमिंग पूल में नहाने गया था युवक

पुलिस के अनुसार 21 वर्षीय युवक निर्मल सिंह पुत्र सुरिंद्र सिंह निवासी मुहल्ला मुगला शनिवार की दोपहर को अपने दोस्तों के साथ राजपुरा में स्थित एक गैर-पंजीकृत स्विमिंग पूल में नहाने के लिए गया। वहां उस समय कुछ और युवक भी नहा रहे थे। बताया जाता है कि जैसे ही निर्मल ने स्विमिंग पूल में नहाने के लिए डुबकी लगाई तो उसके बाद वह ऊपर नहीं आया। वहां मौजूद उसके दोस्तों ने सोचा की शायद कुछ देर के बाद बाहर आ जाएगा लेकिन जब काफी समय हो गया तो वहां मौजूद अन्य युवकों ने डुबकी लगाकर उसे बाहर निकाला। संदेह होने पर जब उसे मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा लाया गया तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

साढ़े 5 फुट गहरे पानी में डूबा युवक

घटना की सूचना मिलने पर ए.एस.पी. चम्बा रमन शर्मा ने सदर पुलिस थाना प्रभारी कुलदीप के साथ राजपुरा में स्थित स्विमिंग पूल का निरीक्षण किया तो जिस स्थान पर युवक ने डुबकी लगाई थी वह करीब साढ़े 5 फुट गहरा निकला। पुलिस के अनुसार इस स्विमिंग पुल को तीन गहराई में बांटा गया है, जिसमें सबसे कम साढ़े 4 इसके बाद साढ़े 5 व सबसे अधिक साढ़े 6 फुट गहरा है। पुलिस ने इस मामले की प्रथम जांच में स्विमिंग पूल मालिक के खिलाफ लापरवाही व गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

Vijay