सैनिक बनने का सपना लेकर आया युवक नदी में डूबा, सर्च ऑप्रेशन जारी

Tuesday, Apr 23, 2019 - 10:27 PM (IST)

सुजानपुर: भारतीय सेना में फौजी बनने का सपना लेकर सुजानपुर आए एक युवक के ब्यास नदी में डूबने की सूचना मिली है। सूचना मिलते ही सुजानपुर प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। डूबे हुए युवक की तलाश जारी है। यह घटना मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे की है। जानकारी के अनुसार सुजानपुर में एक प्राइवेट डिफैंस एकैडमी जो युवाओं को फौज में भर्ती होने के गुर सिखाती है। उसके करीब 8 युवक सोमवार को एकैडमी संचालक को यह कहकर बाहर आए कि वे सुजानपुर बाजार में कुछ सामान लेने जा रहे हैं लेकिन वे सुजानपुर बाजार में पहुंचने की बजाय ब्यास नदी में नहाने चले गए।

आगे जाने की जिद्द में डूब गया युवक

आठों युवक काफी देर तक पानी में मौज-मस्ती करते रहे। इसी बीच एक युवक जो हमीरपुर जिला के टौणी देवी पटनौण पंचायत का बताया जा रहा है, नहाते-नहाते आगे जाने की जिद्द करने लगा जबकि अन्य युवक  उसे आगे जाने रोकने लगे लेकिन अपनी जिद्द के आगे उसने अधिक गहराई वाले स्थान पर छलांग लगा दी। हालांकि उस युवक को डूबने से बचाने के लिए एक अन्य युवक ने भी छलांग लगाई लेकिन उसके हाथ में वह युवक नहीं आया और पानी में डूब गया।

डूबे हुए युवक का नहीं मिला कोई सुराग

युवक  के डूबने की सूचना जैसे ही सुजानपुर शहर में फैली, स्थानीय लोगों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन, एस.डी.एम. सुजानपुर मौके पर पहुंच गए और बचाव एवं राहत कार्यों को शुरू कर दिया। अभी तक डूबे हुए युवक का कोई सुराग नहीं मिला है। स्थानीय गोताखोरों की सहायता से डूबे गए युवक को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। दमकल विभाग होमगार्ड के जवान एवं सुजानपुर पुलिस के जवान मौके पर मौजूद हैं।

एक सप्ताह पहले आया था सुजानपुर

बताते हैं कि जिस युवक के डूबने की आशंका लगाई जा रही है, वह करीब एक सप्ताह पहले ही सुजानपुर में फौजी बनने का सपना लेकर आया था। बहरहाल डूबे युवक की तलाश जारी है। उधर, सुजानपुर एस.डी.एम. शिव देव सिंह ने बताया कि युवक के डूबने की सूचना मिलते ही तमाम बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिए हैं। स्थानीय गोताखोरों की सहायता ली जा रही है।

Vijay