कांग्रेस नेताओं पर झूठे केस दर्ज करने पर बिफरी युकां, मोदी सरकार के खिलाफ की नारेबाजी(Video)

Thursday, Sep 05, 2019 - 07:36 PM (IST)

धर्मशाला (नितिन): हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वीरवार को धर्मशाला में डीसी कार्यालय के बाहर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। धरना-प्रदर्शन के दौरान युकां कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की, साथ ही डीसी कांगड़ा के माध्यम से राष्ट्रपति को शिकायत पत्र भेजा। राष्ट्रपति को भेजे शिकायत पत्र में युकां के कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के अध्यक्ष विजय इंदर कर्ण ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है।

कांग्रेस नेताओं पर झूठे केस दर्ज कर किया जा रहा चरित्र हनन

उन्होंने कहा कि बदले की भावना से आए दिन कांग्रेस नेताओं पर झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं, साथ ही भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाकर कांग्रेसी नेताओं का चरित्र हनन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग बंद नहीं किया तो कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे ।उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी के कर्नाटक के नेता डीके शिवकुमार के खिलाफ राजनीतिक भावना से प्रेरित कार्रवाई की गई है। इससे पहले भी कांग्रेस के नेताओं को कानूनी दाव-पेंच में उलझाकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की जनता का ध्यान आम मुद्दों से भटकाने के लिए मोदी सरकार जानबूझकर कांग्रेसी नेताओं को फंसाने के काम कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। युवा कांग्रेस इसका कड़ा विरोध करती है।

गंभीर विषय में तुरंत हस्तक्षेप करें राष्ट्रपति

उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि इस गंभीर विषय में तुरंत हस्तक्षेप कर कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ बनाए जा रहे झूठे मुकद्दमों को वापस लिया जाए तथा निष्पक्ष जांच की जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने यह कार्रवाई बंद नहीं कि तो वह सड़कों पर उतरकर बड़ा आंदोलन करेंगे और इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

Vijay