धूमल परिवार पर बरसे विक्रमादित्य, कहा-डॉन ऑफ ड्रग माफिया, डी-फैमली

Sunday, Mar 26, 2017 - 09:28 PM (IST)

शिमला: युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल व उनके पुत्र के खिलाफ तीखा हमला बोला है। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में विक्रमादित्य सिंह ने आरोप लगाया कि धूमल परिवार के ड्रग्स माफिया से संबंध हैं। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के सांसद पुत्र अनुराग ठाकुर का पंजाब के एक ड्रग माफिया के साथ उठना-बैठना है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर संबंधित माफिया के कार्यक्रम में अक्सर देखे गए हैं और संबंधित माफिया आजकल पंजाब की एक जेल में बंद है। उन्होंने कहा कि डॉन ऑफ ड्रग माफिया, डी-फैमिली है। इस दौरान उन्होंने अढ़ाई मिनट से अधिक समय की एक वीडियो क्लिपिंग भी दिखाई जिसमें अनुराग ठाकुर उस तथाकथित ड्रग माफिया के साथ देखे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि झूठे दस्तावेजों के कारण ही अनुराग ठाकुर को बी.सी.सी.आई. से हटाया गया। 

क्षेत्रवाद व जातिवाद के नाम पर बांट रहे धूमल
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष व भाजपा प्रदेश के कोने-कोने में जाकर लोगों को भ्रमित कर क्षेत्रवाद व जातिवाद के नाम पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जब से राजनीति में आए हैं तब से उन्होंने लोगों को जातिवाद व क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने का प्रयास किया है लेकिन अब उन्हें लगता है कि यह फार्मूला नहीं चलेगा। उन्होंने प्रदेश की लोकप्रिय सरकार पर शराब माफिया, वन माफिया, खनन माफिया व ड्रग माफिया को संरक्षण देने के निराधार आरोप हर मंच से लगाए हैं। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि धूमल भाजपा में अपने राजनीतिक अस्तित्व व नेतृत्व को बचाने के लिए वह मुख्यमंत्री पर तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं। 

ड्रग व शराब माफिया से निपटने को प्रदेश सरकार ने उठाए कड़े कदम
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ड्रग व शराब माफिया से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य से प्रदेश में होती शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए वर्तमान कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में एक निगम का गठन किया है, जिससे प्रदेश के 2 सालों से भी कम समय में 450 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है जबकि पूर्व सरकार के समय में राज्य को 3 हजार करोड़ रुपए का नुक्सान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ड्रग्स माफिया से निपटने के लिए एक्ट में उनकी संपत्ति जब्त करने का भी प्रावधान किया गया है। 

दस्तावेजों के साथ खोलूंगा पूर्व सरकार का धारा-118 का खेल
विक्रमादित्य सिंह ने नेता प्रतिपक्ष द्वारा राज्य सरकार पर धारा-118 के उल्लंघन के लगाए गए आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व सरकार के समय में धारा-118 का बहुत उल्लंघन हुआ है और प्रदेश की जनता भी इससे भली-भांति परिचित है। उन्होंने कहा कि वह बहुत जल्द तथ्यों व पूरे दस्तावेजों के साथ जनता के समक्ष लाएंगे कि किस तरह से पूर्व सरकार में भाजपा नेताओं की इस उल्लंघन में संलिप्तता रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के समय में धारा-118 के नाम पर कई उद्योगपतियों को भी चपत लगाई गई। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इसका पूरा खुलासा करेंगे।

धूमल एक हफ्ते में साबित करें आरोप 
युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल को उनके जीजा के खिलाफ हमीरपुर में लगाए आरोपों को साबित करने व लिखित दस्तावेज देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर दस्तावेज नहीं दिए गए तो वह अपने जीजा से आग्रह करेंगे कि वह धूमल के खिलाफ न्यायालय में जाएं। उन्होंने कहा कि उनके जीजा पंजाब के मुख्यमंत्री के पोते हैं तथा वह एक कारोबारी हैं। विक्रमादित्य सिंह ने धूमल को चुनौती दी कि वह एक सप्ताह में प्रमाणित करें कि उनके परिवार के किसी भी सदस्य का संबंध शराब व खनन माफिया के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रहे विकास से लोगों का ध्यान बांटने के लिए धूमल इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। 

बयान से नहीं लगता विधायक वर्मा 10वीं भी पास
भाजपा में शामिल हुए निर्दलीय विधायक बलवीर वर्मा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विधायक के बयान से नहीं लगता कि वह 10वीं पास भी हैं। युकां अध्यक्ष ने कहा कि चौपाल की जनता दूसरी राजधानी बनने से दुखी है, ऐसा कहना तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह नहीं कहा कि धर्मशाला प्रशासनिक रूप से दूसरी राजधानी होगी बल्कि सांस्कृतिक रूप से एकता के लिए धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाया गया है और यह आज का निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 1993 में शीतकालीन प्रवास की रिवायत शुरू की थी और इसी कड़ी में अब लोगों को लाभ देने के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला कांगड़ा का सरकार बनाने में अहम रोल होता है। इससे कांग्रेस को लाभ होगा।

वी.आई.पी. कल्चर समाप्त करने की वकालत 
एक सवाल के जवाब में विक्रमादित्य सिंह ने पंजाब की तर्ज पर प्रदेश में भी वी.आई.पी. कल्चर समाप्त करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रयास किए थे लेकिन विधायकों ने ही लाल बत्ती की मांग की। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि सरकार को लगता है कि निगमों व बोर्डों के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों का गठन वेस्टफुल खर्चा है तो इस पर गंभीरता से विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यदि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बेहतर कार्य कर रहे हैं तो उस पहलू को भी ध्यान में रखना चाहिए।