युवा कांग्रेस ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ किया उग्र प्रदर्शन

Thursday, Mar 22, 2018 - 04:39 PM (IST)

कांगड़ा(निप्पी) : युवा कांग्रेस ने पुलिस पर केंद्र सरकार के खिलाफ किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को जबरदस्ती दबाने का आरोप लगाया है। धर्मशाला में आज केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जिला मुख्यालय पर युवा कांग्रेस ने आज जमकर नारेबाजी व धरना प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री का पुतला जलाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की मुस्तेदी के चलते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने मंसूबों में कामयाब नही हो पाए।

कई कार्यकर्ताओं के हाथों में खरोंचे आई
गौरतलब है कि कल भी युवा कांग्रेस द्वारा सोलन में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया था जिसमें पुलिस मुख्यमंत्री का पुतला छीनने में नाकाम रही थी । धर्मशाला में आज पुलिस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच पुतले को लेकर जबरदस्त छीना झपटी हुई । पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री का पुतला जलाने नहीं दिया। जब पुलिस ने मुख्यमंत्री का पुतला युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से छीना तो कार्यकर्ताओं ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया । पूर्व युवा कांग्रेस महासचिव यदुपति ठाकुर ने कहा कि पुलिस प्रदेश सरकार की कठपुतली बनी हुई है और जो आदेश सरकार पुलिस को दे रही है, वैसा ही पुलिस कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के आदेश पर ही पुलिस ने अपनी तानाशाही दिखाकर जोर दबर्दस्ती की और शांत तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे। उन्होंने कहा कि पुलिस की जोर जबरदस्ती से कई कार्यकर्ताओं के हाथों में खरोंचे आई है। 


युवा कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर 
उन्होंने सरकार को चेताया कि वह पुलिस और सरकार की तानाशाही से डरने वाले नहीं है। अगर केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के रवैया यूं ही तानाशाही वाला रहा तो प्रदेश युवा कोंग्रेस पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी । प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी जगदेव सिंह डागर ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जब मोदी ने चुनाव लड़ा था तो उन्होंने वादा किया था कि वह दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। मगरसत्ता में आने के बाद मोदी सरकार ने किसी को भी रोजगार नहीं दिया। जिस कारण आज पुरे प्रदेश में युवा कांग्रेस केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर है। इसी दौरान इस दौरान युवा कोंग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिलाधीश कांगड़ा के माध्य्म से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री को अपनी मांगों को लेकर मांग पर भी भेजा।

Punjab Kesari