युवक ने उठाया खौफनाक कदम, भाई के क्वार्टर में फंदा लगाकर दी जान

Sunday, Feb 03, 2019 - 09:28 PM (IST)

चम्बा (अमृत पाल): नगर के जनसाली मोहल्ला में किराए के मकान में रहने वाले एक युवक ने रविवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर सी.आर.पी.सी. क ी धारा 174 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया है। मृतक युवक की पहचान 21 वर्षीय राकेश कुमार पुत्र घिम्मू राम निवासी गांव घरमाणी डाकघर रजेरा के रूप में की गई है।

भाभी ने फंदे पर लटका देखा युवक का शव

जानकारी के अनुसार जब युवक की भाभी अनीता जोकि मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में तैनात है, सुबह ड्यूटी से घर लौटी। जब उसने दरवाजा खटखटाया तो भीतर से युवक ने कोई जवाब नहीं दिया, जिस पर युवक की भाभी ने लैंटर पर पड़ी कुर्सी का सहारा लेकर जब कमरे के भीतर झांका तो राकेश का शव पंखे से लटका पाया। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दररवाजे को तोड़कर युवक के शव को पंखे से नीचे उतारा और कब्जे में लिया।

किसी भी प्रकार की परेशानी में नहीं था युवक

पुलिस को दिए बयान में मृतक की भाभी अनीता ने बताया कि राकेश एक निजी संस्थान में होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा था। पिछले दिनों हुई बर्फबारी की वजह से राकेश घर नहीं जा पाया और पिछले कुछ दिनों से वह उनके ही क्वार्टर में उनके साथ रह रहा था। मकान मालिक के साथ मृतक की भाभी अनीता व परिवार के अन्य सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वह किसी भी प्रकार की परेशानी में नहीं था, ऐसे में यह बात समझ से परे है कि उसने आत्महत्या क्यों की।

क्या बोलीं एस.पी. चम्बा

एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस के लिए इस मामले में बिसरा रिपोर्ट के साथ युवक के मोबाइल की कॉल डिटेल बेहद महत्व रखती है, जिसके चलते इनकी रिपोर्ट हासिल की जाएगी। पुलिस ने शव को मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है।

Vijay