नशा कारोबार में संलिप्त युवक की बस स्टैंड पर धुनाई, पुलिस ने हिरासत में लिया

Friday, Sep 13, 2019 - 06:47 PM (IST)

पांवटा साहिब: गिरिपार क्षेत्र की सतौन पंचायत में नशे का काम करने वालों से परेशान ग्रामीणों ने एक युवक की धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार सतौन पंचायत में काफी समय से नशे का काम बड़े जोरों से चला हुआ है। शुक्रवार सुबह नशे के कारोबार में संलिप्त एक युवक सतौन बस स्टैंड आया, जिसके बाद इसकी सूचना पंचायत प्रधान की दी गई। प्रधान रजनीश चौहान, उपप्रधान रामेश्वर शर्मा, सतौन व्यापार मंडल के प्रधान सतीश शर्मा व ट्रक यूनियन के प्रधान सतीश चौहान सहित दर्जनों ग्रामीण बस स्टैंड में इकट्ठा हो गए और युवक की धुनाई कर दी व नशा करने वाले युवकों को भी पकड़कर राजबन पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस 2 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए राजबन पुलिस चौकी ले गई है।

कब्जे हटाने को भेजा प्रस्ताव, एक माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

प्रधान रजनीश चौहान व उपप्रधान रामेश्वर शर्मा ने बताया कि सतौन बस स्टैंड के आसपास वन विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे कर इसमें खोखे बनाए हुए हैं, जिनमें कई लोग नशे का धंधा करते हैं। पंचायत ने ग्रामसभा से प्रस्ताव पारित कर वन विभाग को भेजा है लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी वन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

क्या कहते हैं पुलिस और वन विभाग के अधिकारी

राजबन पुलिस चौकी के प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि सतौन के ग्रामीणों की शिकायत पर 2 युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। दूसरी तरफ  वन विभाग श्री रेणुका जी के डीएफओ श्रेष्ठा नंद ने बताया कि सतौन पंचायत से अवैध कब्जे हटाने के लिए ग्रामसभा का प्रस्ताव मिला है तथा इस बारे में तहसीलदार कमरऊ को डिमार्केशन के लिए पत्र लिखा गया है।

Vijay