नशे के खिलाफ एक और सफलता, 2.08 ग्राम हैरोइन व सीरिंज के साथ धरा युवक

Saturday, Jun 08, 2019 - 09:39 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत पुलिस ने पंजाब के एक 26 वर्षीय युवक को हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना इंदौरा प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सब इंस्पैक्टर रणजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम इंदौरा-काठगढ़ मार्ग पर रुटीन गश्त पर थी। इस दौरान जब पुलिस टिब्बी नामक स्थान पर पेपर मिल की तरफ रास्ते के पास पहुंची तो पुलिस ने देखा कि कोई व्यक्ति वहां आम के बगीचे में आम के पेड़ की ओट लेकर बैठा हुआ था। पुलिस ने उसे आवाज लगाई तो उसने पुलिस को देखते ही कोई पदार्थ वहीं फैंक दिया और भाग खड़ा हुआ, जिसे पुलिस ने पीछा कर धर दबोचा। वहीं पुलिस ने जब उसके द्वारा फैंके गए पदार्थ की जांच की तो एक सीरिंज व चिट्टा पाया गया, जिसकी मात्रा 2.08 ग्राम आंकी गई है।

कोर्ट में पेश किया जाएगा आरोपी युवक

पुलिस ने उक्त दोनों पदार्थों को जब्त कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की पहचान दलजीत सिंह पुत्र बलविंद्र सिंह निवासी गांव किसना, डाकघर चक्क शरीफ, तहसील व जिला गुरदासपुर (पंजाब) के रूप में की गई है। एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि युवक को कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। वहीं एस.एस.पी. ने कहा कि नशे के विरुद्ध अभियान को और गति प्रदान की जाएगी और शीघ्र ही संतोषजनक नतीजे सामने आएंगे।

इंदौरा क्षेत्र में नशा करने आ रहे पंजाब के युवक

उपमंडल इंदौरा में नशीले पदार्थों की तस्करी व चिट्टे का प्रयोग रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस औसतन हर तीसरे दिन किसी न किसी नशा तस्कर को पकड़ रही है, जिसमें मुकद्दमों की संख्या तो बढ़ रही है और पुलिस को शाबाशी भी मिल रही है। लेकिन दूसरी ओर अभी तक पुलिस के हाथ छोटी-छोटी मछलियों तक ही सीमित रहे हैं। कोई मेन स्पलायर नशे की थोक खेप सहित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है और न ही पुलिस पकड़े गए छोटे-मोटे नशा तस्करों से मेन स्पलायर का पता उगलवा पाई है, जिस कारण इस समस्या पर अंकुश लगाना टेढ़ी खीर बन रहा है। हैरानी की बात यह है कि जहां अब पंजाब के नशा तस्कर इस क्षेत्र में नई संभावनाएं तलाश चुके हैं वहीं पंजाब के नशे के आदी भी अब अपनी नशे की प्यास बुझाने के लिए क्षेत्र का रुख करने लगे हैं।

Vijay