सेवानिवृत्त कर्मचारी से लूटपाट के आरोपी युवक चढ़े पुलिस के हत्थे

Wednesday, May 22, 2019 - 07:36 PM (IST)

डल्हौजी: पुलिस द्वारा सोमवार को वन विभाग के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी से हुई 35,000 रुपए की लूट की वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को दबोच लिया गया है। गौर हो कि डल्हौजी के प्रेम कुमार पी.एन.बी. डल्हौजी शाखा से सोमवार सुबह अपनी आंखों के ऑप्रेशन के लिए निकाले गए 35,000 रुपए लेकर अपने घर लोअर लोहाली जा रहे थे कि अचानक मौका देखकर रास्ते में सुनसान जगह पर 2 युवक उनसे 35,000 रुपए छीनकर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने सूचना मिलते ही पुलिस थाना डल्हौजी में दोनों अज्ञात युवकों के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता की धारा 392 व 34 के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

तुन्नुहट्टी चैक पोस्ट पर दबोचे आरोपी युवक

सी.सी.टी.वी. फुटेज की मदद से दोनों युवकों के चेहरों को पहचान लिया गया तथा इस आधार पर उनकी तलाश शुरू कर दी गई। छानबीन के दौरान पता चला कि दोनों लड़के पठानकोट में हैं, जिस पर पुलिस थाना डल्हौजी से पुलिस का एक दल पठानकोट के लिए रवाना हो गया, जहां पर दोनों लड़कों की तलाश की गई परंतु पूरी रात तथा 21 मई को दोपहर तक उनका कहीं पता न चला लेकिन शाम लगभग 6 बजे दोनों लड़कों को पुलिस यातायात चैक पोस्ट तुन्नुहट्टी पर दबोच लिया।

पठानकोट से चम्बा की तरफ आ रहे थे युवक

उक्त दोनों युवक पठानकोट से चम्बा की तरफ  आ रहे थे। दोनों युवकों की पहचान अभिषेक (22) पुत्र केहर सिंह निवासी गांव ईंड, डाकघर कियाणी व सूरज पुत्र करतार सिंह निवासी गांव काहलो, डाकघर कियाणी, जिला चम्बा (19) के रूप में हुई है। दोनों युवकों को पुलिस थाना डल्हौजी के पुलिस दल ने हिरासत में लिया है।

Vijay